Amazon

इस तरह से बढ़ेगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

battery life,extend battery life,android battery life,how to increase battery life in android,battery,smartphone,smartphone battery life,how to improve battery,smartphone battery,phone battery life,how to increase battery life,increase battery life,how to extend your android's phone battery life,how to increase your smartphone battery life,android battery,double your phone battery life for free



इस तरह से बढ़ेगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

जयपुर। आप अपने स्मार्टफोन (एंड्रॉयड) में कई तरह की एप्स रखते हैं, लेकिन उनमें से कई एप तो एेसी होती है जिनकों आप बहुत ही कम यूज करते होंगे या ना के बराबर ही उपयोग करते होंगे। जो आपने फोन की बैटरी की खपत को बढ़ाते हैं। ये एप आपके फोन में बैकग्राउण्ड में चलते हैं जिससे भी आपकी बैटरी जल्दी ही खत्म हो जाती है। आप इन एप्स को बंद भी कर सकते हैं।

इस साल सोशल मीडिया में आएंगे बदलाव

आपके फोन में मौजूदा कई एप्स को ब्राउजर भी चला सकते हैं अर्थात उनका डेस्कटॉप वर्जन भी होता है। तो आप उन एप्स को अपने फोन में इंस्टॉन करने के बजाय इनको डेस्कटॉप पर सर्व कर सकते हैं। कई एप्स में डार्क मोड मौजूद हैं जिसका उपयोग करके आप अपने फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं। अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम करके भी आप फोन की बैटरी की खपत को कम कर सकते हैं।

वाट्सएप को हैकिंग से कैसे बचाएं


इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप को आप डार्क मोड में ऑपरेट कर सकते हैं। डार्क मोड़ में चलाने पर न केवल आंखों को आराम मिलेगा बल्कि इससे बैटरी भी सेव होगी। डार्क मोड को एंड्रॉइड यूजर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए गूगल प्लेस्टोर पर जाकर डार्क मोड़ ऐप डाउनलोड करना होता है। इसे default dark theme for substratum नाम से सर्च कर सकते हैं।

गूगल डॉक्स के इस्तेमाल को आसान बनाएंगे ये शॉर्टकट्स

यह ऐप फोन स्क्रीन को पूरी तरह से काला कर देता है और टेक्स्ट सफेद दिखता है। जरूरत पड़ने पर कुछ टेक्स्ट का रंग लाल और पीला भी कर देता है। गूगल ने एक आंकड़े में बताया है कि डार्क मोड में मोबाइल आपरेट करने से 43 फीसदी तक बैटरी सेव होती है।


इस तरह बनाएं अपने पुराने स्मार्टफोन की परफोर्मेंस बेहतर

की-बोर्ड खराब होने पर माउस से कैसे करें टाइपिंग



Post a Comment

0 Comments