Amazon

अब जीमेल से आएगा डायनैमिक मेल, सिंगल टेब या विण्डो से होंगे सारे काम

dynamics 365,microsoft dynamics crm,microsoft dynamics 365,microsoft dynamics,dynamics crm,how to,how to send a email with plugin code in dynamics 365 crm,dynamics 365 for sales,dynamics 365 business central; email setup,how to create case from email in microsoft dynamics 365 crm,gmail integration for dynamics,email,dynamics,dynamics crm integration,dynamics 365 finance & operations


अब जीमेल से आएगा डायनैमिक मेल, सिंगल टेब या विण्डो से होंगे सारे काम
गूगल ही अपने एक ब्लॉग के माध्यम से गूगल के ईमेल क्लाइंट जीमेल ने कहा कि वह जुलाई के पहले सप्ताह में वह अपने यूजर्स के लिए डायनैमिक ईमेल फंक्शनैलिटी को रोल आउट करने की योजना बना रहा है। यह फंक्शनैलिटी अब तक डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध थी और अब यह मोबाइल यूजर्स के लिए भी रोल आउट होगी।

क्या है डायनैमिक ईमेल?
इसकी मदद से यूजर्स मैसेज के अंदर से ही इवेंट के लिए आरएसवीपी, क्वैश्चनेयर, कैटलॉग ब्राउजिंग या कमेंट का जवाब देना जैसे एक्शन ले सकेंगे। गूगल के मुताबिक, इससे यूजर्स अपने सारे काम सिंगल टैब या विंडो से कर सकेंगे जिससे क्लटर से निजात मिलेगी। इस सुविधा में गूगल ने ओयो रूम्स और रेडबस जैसी भारतीय सर्विसेज के एप्स को इंटिग्रेट और कई अन्य एप्स को भी शामिल किया है।

कैसे इस्तेमाल करें और ऑफ करें?
शुरू होने के बाद जीमेल में यूजर्स सेंडर्स की डायनैमिक मेल्स को बाय डिफॉल्ट देख सकेंगे। इसके साथ यूजर्स अपने अकाउंट के हेल्प सेंटर में जाकर इसे ऑफ भी कर सकेंगे। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि डायनैमिक ईमेल के लिए डिस्प्ले एक्सटर्नल इमेजेज की सेटिंग एनेबल्ड हो। मसलन ओयो रूम्स के लिए आप ईमेल के अंदर ही कुछ क्लिक करके रिकंमेंडेड होटल और रेंटल्स को ब्राउज कर सकते हैं और डिटेल्स भी देख सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments