Amazon

इस तरह बनाएं अपने पुराने स्मार्टफोन की परफोर्मेंस बेहतर

how to improve gaming performance on android,how to boost gaming performance on android,android,how to,android performance,improve performance,performance,how to increase gaming performance on android,how to speed up android phone,android tricks,how to increase gaming performance on android root,android speed,speed up android,increase android performance,how to boost gaming performance


जयपुर। कप्यूटर की तरह स्मार्टफोन में भी सॉफ्टवेयर्स, एप्स, फाइल्स और प्रोसेस के कारण कुछ समय बाद परफॉर्मेंस संबंधी समस्याएं आ सकती हैं। अगर हार्डवेयर सुरक्षित है, तो अपडेटिंग या सॉफ्टवेयर के एलिमेंट्स को दूर कर इन समस्याओं का हल निकाला जा सकता है।

अपने एंड्रायड मोबाइल से अपने कम्प्यूटर को कैसे करें ऑपरेट?

सिस्टम सॉफ्टवेयर को अपडेट करना

अपने आइफोन या एंड्रॉइड फोन की सेटिंग्स में जाकर सर्च बार में अपडेट टाइप करते हुए स्क्रीन पर उपस्थित निर्देशों को ठीक से पढ़ लें। इन दोनों डिवाइसेज पर आप अपडेट्स को मैनुअली चेक कर सकते हैं।

अनुपयोगी और अनबूटेबल विंडोज को कैसे करें रिकवर या रि-इंस्टाल

एप्स को अनइंस्टॉल करना

पुराना हार्डवेयर है, तो ऐसे एप्स को अनइंस्टॉल कर देना चाहिए जिन्हें कई हफ्तों तक इस्तेमाल नहीं किया गया हो। ये एप्स फोन की स्पेस घेरते हैं, जिससे फोन की स्टोरेज घट जाती है और वह स्लो हो जाता है और बैकग्राउंड प्रोसेस भी जेनरेट हो जाती हैं। आईओएस और एंड्रॉइड, दोनों की सेटिंग्स में ये स्टोरेज मेन्यू के बारे में यह जानकारी देते हैं कि आपकी स्टोरेज का हाल कैसा है और किस टाइप का कंटेंट उसमें भरा हुआ है। इसमें आप देख सकते हैं कि एप्स की साइज क्या है और सबसे ज्यादा स्पेस कौनसा एप घेर रहा है। इसे जानने के बाद आप ऐसे एप्स को हटा सकते हैं।

एप्स के लाइट वर्जन्स या वेब एप्स काम लें

फेसबुक, लाइन और माइक्रोसॉफ्ट जैसे सॉफ्टवेयर्स के लाइट वर्जन्स अब आसानी से उपलब्ध होने लगे हैं। लाइट एप्स को इंस्टॉल करने के लिए (एंड्रॉइड फोन पर) गूगल प्ले स्टोर को खोलकर इन एप्लिकेशन्स में एक को चुनकर इंस्टॉल बटन को दबाएं। आप फेसबुक लाइट, फेसबुक मैसेंजर लाइट, गूगल मैप्स गो, जीमेल गो, लाइन लाइट, स्काइप लाइट और यू-ट्यूब गो में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इनको इंस्टॉल करने से पहले आपको इनके भारी वर्जन्स को डिसेबल या अनइंस्टॉल करना होगा।

कि-बोर्ड खराब होने पर माउस से कैसे करें टाइपिंग

ब्राउजर कैश क्लियर करें : क्रोम यूजर्स अपनी आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर इसे ओपन करें। अब एप सेटिंग्स में स्क्रॉल डाउन कर प्राइवेसी टैप करें। यहां क्लियर ब्राउजिंग डेटा को टैप कर कैश्ड इमेजेज एंड फाइल्स को सलेक्ट करें और क्लियर डेटा विकल्प पर क्लिक करें।

अपने कम्प्यूटर की परफोर्मेंस को कैसे सुधारें

ऑटो-अपडेट बंद कर दें : अगर आपके फोन में स्टोरेज पैकिंग या स्पेयर पावर नहीं है, तो एप्स और सॉफ्टवेयर को अपडेट करने का काम आपको खुद मैनेज करना होगा। ऑटो-अपडेट बंद करने के लिए प्ले स्टोर पर जाकर सेटिंग्स को खोलें और फिर ऑटो-अपडेट एप्स को सलेक्ट कर डू नॉट ऑटो-अपडेट एप्स को सलेक्ट करें।

गूगल कैमरा अपने स्मार्टफोन में कैसे करें इंस्टोल


Post a Comment

0 Comments