Amazon

टाटा मोटर्स ने पेश की Harrier SUV, बुकिंग शुरू, जल्द होगी लॉन्च

tata harrier,tata harrier suv,tata harrier price,tata harrier bookings,tata harrier review,tata harrier booking,tata harrier launch,tata harrier h5,harrier,tata motors,tata harrier interior,tata h5x,tata harrier 2019,2019 tata harrier,tata harrier images,tata h5 harrier suv,2019 tata harrier suv,tata harrier booking open,2019 tata harrier booking open,tata,tata harrier launch date in india


जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी Harrier एक्सटीरियर को पेश किया है। टाटा मोटर्स की यह एसयूवी 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी। कंपनी ने आधिकारिक रूप से अपनी पुणे स्थित नई निर्माण से पहली Harrier लॉन्च होगी। 

अपनी ने अपने एक बयान में बताया कि बिल्कुल नई विश्व स्तरीय असेम्बली छ: महिने के रिकॉर्ड समय में बनाई गई है, जिसे जगुआर लैंड रोवर से लिया गया है। यह 100 प्रतिशत से अधिक KUKA और ABB रोबोट के साथ 90 प्रतिशत ऑटोमेशन स्तर का दावा करता है। 

कंपनी ने अपनी एसयूवी Harrier को 2018 ऑटो एक्सपो में H5X कॉन्सेप्ट के साथ पेश किया था, जिसका कंपनी को शानदार रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी की बुकिंग भी 15 अक्टूबर से शुरू कर दी है, इसको 30,000 रुपए की टोकन मनी से बुक किया जा सकता है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष मयंक पारीक ने बताया कि हमें ग्राहकों से नई एसयूवी Harrier को लेकर जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, जब से हमने इसकी बुकिंग शुरू की है। हमारी नई असेम्बली लाइन अपनी पहली Harrier को पेश करने को तैयार है, हम 2019 की शुरुआत में इसकी डिलीवरी की तैयारी कर रहे हैं।

कपनी ने बताया कि Harrier एसयूवी टाटा की नई इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 फिलोस्पी पहला स्पोर्ट वाहन है। जिसमें असाधारण डिजाइन, विचारपूर्वक और बुद्धमतापूर्ण तैयार किया गया इंटीरियर, भविष्य की कनेक्टिविटी और अपनी श्रेणी में बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम है। 

पांच सीटर मोनोकोक एसयूवी को नए पीढ़ी ऑप्टिमल मॉड्यूलर इफिशियंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर (OMEGA-ARC) बनाया गया है। कंपनी ने बताया कि इस प्लेटफार्म को जगुआर के सहयोग से बनाया गया है और लैंड रोवर का D8 आर्किटेक्चर लिया गया है, जो वर्तमान में Range Rover Evoque, Land Rover Discovery Sport और Jaguar E-Pace में दिया गया है।

नई एसयूवी Harrier में बहुत शार्प और भविष्य वाली डिजाइन दी गई है, जिसकी युथ ग्राहक उम्मीद करते हैं। इस एसयूवी अपनी पिक्चर में अद्भुत दिखती है और अपने अपनी श्रेणी में बेहतर फीचर्स के साथ Hyundai Tucson, Jeep Compass और अपकमिंग Kia Sportage जैसी एसयूवी से आगे आने की उम्मीद है। इसका लुक हाई ग्राुउंड क्लियरेंस, ठोस अंडरबॉडी क्लेडिंग और स्कफ प्लेट के साथ शानदार है। इसके फ्रंट ग्रिल और शार्प एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट दी गई है, जो इसकी बड़ी हेडलैम्प के ऊपर दी गई है। इसके टेललैम्प क्लस्ट भी दिया गया है, जो इसकी करक्टेर लाइन से मिली हुई है। 

पारीक ने बताया कि Harrier अपनी शानदार डिजाइन से ग्राहकों को आकर्षित करेगी, खासकर जो ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए गए H5X कॉन्सेप्ट के उत्पादन का इंतजार करे रहे हैं। हम विश्वास है कि Harrier एसयूवी सेगमेंट में 2019 में नया बैंचमार्क स्थापित करेगी।

टाटा मोटर्स ने कहा कि Harrier के इंटीरियर में अपनी श्रेणी पेश की जाने वाली आधुनिक तकनीक और सेफ्टी फीचर्स से लैस होगा। इस एसयूवी में 2.0 लीटर Kryotec डिजल इंजन दिया जाएगा, जो 140 पीएस की पावर जनरेट करेगा। यह इंजन FCA की Multijet II diesel यूनिट से लिया गया है, जो जीप कंपस के डीजल वेरियंट दिया जाता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प उपलब्ध होगा। टाटा मोटर्स ने यह पहले ही बता दिया था कि यह एसयूवी मल्टी ड्राइव मोड और इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ टेरेन रिस्पॉन्स मोड के पेश की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments