Amazon

यह है 100 सीसी की रॉयल इंडियन बुलेट, कीमत और माइलेज जानकर चौंक जाएंगे आप


जयपुर। अगर आप भी रॉयल एनफील्ड के दीवाने और उसको लेने में असहज महसूस करते हैं, तो अब आपकी ये ख्वाहिश भी जल्द होगी पूरी। क्योंकि अब ऑटोमोटिव कंपनी लेकर आ रही है रॉयल इंडियन बाइक। जिसकी डिजायन तैयार किया है भुवनेश्वर स्थित एक ऑटोमोटिव कंपनी रॉयल उडो ने। इस रॉयल इंडियन बाइक में 100 सीसी की इंजन लगा होगा। यह दिखने में रॉयल एनफील्ड के समान ही है। या यूं कहे कि यह रॉयस एनफील्ड की कॉपी है।

इस रॉयल इंडियन बुलेट का पूरा डिजायन ही रॉयल एनफील्ड के समान है। इसका फ्यूल टैंक, सीट, स्पोक व्हील और राउंड हेडलैम्प सब बुलेट के जैसे ही है। इतना ही नहीं इसकी पीछे की सीट पर 'Bullet' शब्द का इस्तेमाल भी किया गया है।


नई 100 सीसी रॉयल इंडियन बुलेट में एग्जॉस्ट भी रॉयल एनफील्ड बाइक जैसा ही है।

इसका फ्यूल टैंक पर लगा हुआ रबड़ प्रोटेक्शन, बैटरी कवर और टूल बॉक्स का डिजायन रीयर फेंडर के जैसा है।

इस बाइक में सबसे बड़ा अंतर है इसका इंजन जो कि रॉयल एनफील्ड के समान नहीं है। जहां रॉयल एनफील्ड में पावरफुल इंजन लगा होता है वहीं, इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है। इसका सारा लुक बुलेट के समान ही है। इसमें आपको रॉयल एनफील्ड का धक-धक वाला साउंड भी मिलेगा। कुल मिलाकर यह बाइक आपको ऑरिजनल रॉयल एनफील्ड का पूरा मजा देगी।


इस बाइक को उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो रॉयल एनफील्ड को पसंद को करते हैं, लेकिन बजट की वजह से खरीद नहीं पाते हैं।

यह बाइक 60,000 से 70,000 रुपए के बीच में बेची जा रही है। जो रॉयल एनफील्ड के मुकाबले काफी किफायती है। इतना ही नहीं इस बाइक का माइलेज भी 90 किलोमीटर प्रति लीटर का है। जो 100 सीसी की समान्य बाइक के मुकाबले सही है।

इसकी सबसे बड़ी बात है इसमें रॉयल एनफील्ड वाला साउंड होना, जो कि 100 सीसी की बाइक में होना नामुमकिन सा लगता है।


Post a Comment

0 Comments