Amazon

इस साल के अन्त तक पूरी बंद हो जाएंगे विंडोज फोन

windows phone,microsoft,windows 10,windows phone 10,windows,microsoft windows (operating system),windows 7 end of support,windows 10 mobile,microsoft has officially killed windows phone,phone,how to install 2 whatsapp in a windows phone,microsoft end of support,windows 7 support ending,microsoft windows,microsoft windows 7,microsoft stops support for windows phone,windows 7 support,windows phone dead



जयपुर। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने विंडोज फोन के लिए 10 दिसंबर, 2019 को सपोर्ट बंद करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने इस फोन और विंडोज 10 मोबाइल के यूजर्स को सलाह दी है कि वे अपने आपको एंड्रॉइड और आईफोन जैसे विकल्पों में शिफ्ट कर लें।

इस घोषणा के तहत कंपनी ने अपने एंड ऑफ सपोर्ट पेज में बताया है कि वह इस वर्ष 10 दिसंबर तक इससे जुड़े सिक्योरिटी अपडेट्स और बग फिक्सेज देना जारी रखेगी, लेकिन उसके बाद यूजर्स को खुद ही सोचना होगा।


10 दिसंबर की समय-सीमा विंडोज 10 मोबाइल यूजर्स (वर्जन 1709) पर लागू होगी जबकि विंडोज 10 पर चलने वाले लूमिया 640 व 640 एक्सएल (वर्जन 1703) जैसे डिवाइसों के लिए यह सपोर्ट इस वर्ष 11 जून तक ही उपलब्ध रहेगा।

कंपनी ने अपना सपोर्ट पेज 14 जनवरी को अपडेट किया था। यानी अब यूजर्स को नए ओएस वाले फोन खरीदने ही पड़ेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने यह उल्लेख भी किया है कि अब उसके वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना का अमेजन के एलेक्सा और गूगल के असिस्टेंट से सीधा मुकाबला नहीं है।


इसके अलावा डिवाइस बैकअप्स 10 मार्च 2020 को खत्म हो जाएंगे। जबकि इस तारीख के 12 महीनों के अंदर ऑटोमैटिक फोटो अपलोड्स भी काम करना बंद कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि विंडोज फोन 2010 में लॉन्च किया गया था। 

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं, और अच्छी लगे तो शेयर भी करें 






Post a Comment

0 Comments