Amazon

मारुति 2019 में लेकर आ रही है अल्टो का नया अवतार



जयपुर। भारत की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 2019 में अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार अल्टो को फिर से लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसके लिए उसकी रूपरेखा भी तैयार कर ली है। पिछले कुछ समय में एंट्री लेवल में कई कारें लॉन्च हुई, जिससे मारुति की इस कार की बिक्री में गिरावट आई है। लेकिन इसका कंपनी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ी। अब कंपन की अपनी लोगों की पसंदीदा बनी रहने वाली इस कार का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। जो इसके पुराने वाले से काफी अलग होगा।

जानकारी के मुताबिक, मारुति अपनी इस कार में नए सेफ्टी फीचर्स देगी। इस कार में पहले से ज्यादा स्पेस और इसका डिजाइन बोल्ड होगा। माना जा रहा है कि इसका नया मॉडल बिल्कुल नए अवतार में होगा। इसका नया डिजाइन कंपनी की इग्निस से प्रेरित नजर आता है।

खबरों के मुताबिक, मारुति अपनी नई अल्टो को अगले साल फेस्टिवल सीजन में पेश कर सकती है। इस कार में 660 सीसी का इंजन हो सकता है। इसका इंजन कम पावर का होने के कारण इसका एवरेज भी ज्यादा होगा। जो कि एंट्री लेवर में ग्राहकों को लुभा सकती है। जो आज के समय में बढ़ते पेट्रोल के दामों को देखते हुए काफी किफायती साबित हो सकती है।


कंपनी अपनी नई जनरेशन की अल्टो के एक्सटीरियर के साथ-साथ इसके इंटीरियर पर भी काम कर रही है। कंपनी इसमें थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील दे सकती है। इसकी कीमत 3 से 4.5 लाख रुपए की बीच हो सकती है।

बाजार में आने के बाद मारुति की नई पीढ़ी की अल्टो का मुकाबला रेनो क्विड, दतसन रेडी गो और टाटा की टियागो से होने वाला है।

आपको बता दें कि मारुति ने हाल में अपनी इग्निस के डीजल वेरियंट का प्रोडेक्शन बंद कर दिया है। हालांकि कंपनी ने यह इसलिए किया क्योंकि मार्केट में इसकी मांग न के बराबर हो गई थी।

Post a Comment

0 Comments