Amazon

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट बना रही नए रिकॉर्ड


जयपुर। भारत की सबसे पापुलर कार निर्माता कंपनी ने इस फरवरी में आयोजित इंडियन ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई स्विफ्ट को पेश किया था। लॉन्च होने के बाद यह कार लोगों को इतनी पसंद आई की अब ये बिक्री के नए रिकॉर्ड बना रही है। मारुति ने नई स्विफ्ट की लॉन्चिंग के बाद से अब तक इसकी 1 लाख इकाइयां बेची है। और इसे भी मात्र केवल 145 दिन हुए हैं।


आपको बता दें कि मारुति ने अपनी स्विफ्ट को 2005 में लॉन्च किया था और कंपनी ने तब से अब तक इसकी 1.89 लाख इकाइयों की बिक्री की है। नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट भारत में काफी पापुलर है इसका कारण है इसका आकर्षक इंटीरियर। मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट भारत में सबसे तेज बिकने वाली कार बन गई है।

अब बात करते हैं कंपनी की नई स्विफ्ट के फीचर्स की तो इसमें एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, सैटेलाइट नेवीगेशन, क्लामेंट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के विकल्प है। इसका पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर का है, जो 83 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है। इसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 4.99 लाख रुपए है। इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 75 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 5.99 लाख रुपए है। कंपनी ने ये दोनों इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। हालांकि इसमें एएमटी का विकल्प भी मौजूद है, लेकिन वह ग्राहकों के लिए वैकल्पिक है।


Post a Comment

0 Comments