Amazon

टाटा ने लॉन्च किया टिगोर बज्ज का लिमिटेड एडिशन


जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने अपनी टिगोर की पहली सालगिरह के मौके पर टिगोर बज्ज का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। इसके पेट्रोल संस्करण की एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 5.68 लाख रुपए और इसके डीजल वेरियंट की प्राइज 6.57 लाख रुपए से शुरू है।



टाटा कंपनी का यह पहली एनिवर्सरी मॉडल एक्सटी ट्रिम बेस्ड है। कंपनी ने टिगोर के एक्सटी के मानक फीचर्स के अलावा इसमें लिमिटेड वर्जन के अनुरूप ही इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी बदलाव किए हैं। इसके फीचर्स की बात करें तो ग्लॉसी ब्लैक पेंटेड रूफ, पियानो ब्लैक ओआरवीएमएस (आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स), डुअल टोन व्हील कवर और लिमिटेड संस्करण के बैज भी शामिल है।

कंपनी का यह नया मॉडल पुरानी टिगोर बज्ज से करीब 12,000 रुपए महंगा है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए इसे देशभर की डीलरशीप पर उपलब्ध करा दिया है। आपको बता दें कि मार्च 2017 में लॉन्च हुई टिगोर कंपनी की न्यू जनरेशन इम्पैक्ट डिजाइन फिलॉस्फी पर बेस्ड है। यह कार दो 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसमें मल्टी ड्राइव संस्करण (इको और सिटी) भी मौजूद है। कंपनी की यह नई कार 5 स्पीड मैन्यूइल ट्रांसमिशन के साथ आती है।



इसके अलावा टाटा ने इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स, इलेक्टॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्टीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और एक कैमरे के साथ रिवर्स पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए हैं। टाटा की नई टिगोर को बाजार में मारुति की डिजायर, हुडई की एक्ससेंट, फोर्ड की एस्पायर, होंडा की अमेज और फॉक्सवैगन की एमेओ जैसे कारों से मुकाबला होगा।


Post a Comment

0 Comments