Amazon

फिल्म रिव्यू : दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब होती है अजय की 'रेड'




अपने काम के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुके अजय देवगन एक बार भी अपनी नई फिल्म 'रेड' नजर आए। इस फिल्म में अजय के साथ इलियाना डिक्रूज भी लीड रोल में है। अजय की ये फिल्म आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। चारों तरफ फिल्म की जमकर तारीफ हो रही है। यह भारत में फिल्म 80 के दशक में हुई सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड को दिखाया गया है। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म शुरू से ही दर्शकों में बांधे रखती है। इस फिल्म में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में 1981 में की गई रेड को शानदार तरीके से पेश किया गया है।

इस फिल्म की कहानी रितेश शाह ने लिखी है। रितेश इससे पहले पिंक और एयरलिफ्ट जैसी कहानियां भी लिख चुके हैं। फिल्म में अजय देवगन एक इनकम टैक्स अधिकारी के रोल में नजर आ रहे हैं और इसमें इलियाना डिक्रूज ने उनकी पत्नी का किरदार निभाया है।

फिल्म की कहानी

फिल्म में दिखाया गया है कि अमय पटनायक (अजय देवगन) तो एक खुफिया जानकारी मिलती है कि बाहुबली सांसद रामेश्वर सिंह (सौरभ शुक्ला) के घर 420 करोड़ रुपए का कालाधन छुपा हुआ है। इसके बाद अमय पटनायक रेड मारने की पूरी प्लानिंग के तैयार करते हैं। लेकिन यह काफी मुश्किल काम होता है, क्योंकि एक सांसद के घर रेड मारना उनकी सोच के कई ज्यादा चुनौतिपूर्ण काम होता है।

इस रेड के दौरान सांसद द्वारा अमय को डराने, धमकाने और तोड़ने की कोशिश की जाती है। यहां तक की उनकी पत्नी पुर भी जानलेवा हमला किया जाता है। इसके बाद क्या होता है यह जानने के लिए तो आपको फिल्म देखनी ही चाहिए। इस फिल्म में शानदार सभी बातों के जवाब बहुत ही दिलचस्प अंदाज में मिलेंगे।

इस फिल्म में अजय देवगन एक गंभीर, इमानदार और हिम्मत वाले आयकर अधिकारी की भूमिका में नजर आए हैं। अजय ने अपने अभीनय से इस किरदार के नायाब बना दिया है। सौरभ शुक्ला ने बाहुबली सांसद की भूमिका को बखूबी निभाया है। इलियाना भी अपने डान्स के अलावा एक गंभीर किरदार में नजर आई हैं। हालांकि अजय की पत्नी के रूप में छोटे से रोल में दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई हैं।

Post a Comment

0 Comments