Amazon

क्या आप जानते हैं वॉट्सएप के ये शानदार फीचर्स?

whatsapp,whatsapp hidden features,hidden whatsapp features,whatsapp tricks,whatsapp secret features,whatsapp features,whatsapp tips and tricks,whatsapp latest features,secret whatsapp features,secret whatsapp tricks,whatsapp tips,whatsapp secret tricks,new whatsapp tricks,whatsapp hidden tricks,new whatsapp features,whatsapp new features,latest whatsapp features,whatsapp hacks,whatsapp secret settings,whatsapp new feature


वॉट्सएप के ये शानदार फीचर्स, जो है बड़े काम के
वॉट्सएप समय-समय पर एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म्स के लिए नए फीचर्स एड करता रहता है। किसी भी यूजर के लिए इन सभी फीचर्स की जानकारी से खुद को अप-टू-डेट रखना और इनका इस्तेमाल करना मुश्किल साबित होता है। ऐसे में इनके बारे में जानना आपके लिए न केवल दिलचस्प हो सकता है बल्कि उपयोगी भी।

कॉन्जिक्यूटिव वॉइस मैसेज
यह फीचर पहले सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब यह एंड्राॅइड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। इस फीचर से अगर आपके पास बहुत-से वाॅइस मैसेजेज एक साथ आते हैं, तो आपको बारी-बारी सभी मैसेजेज को टैप करके सुनने की जरूरत नहीं है, वॉट्सएप खुद ही एक के बाद एक मैसेज ऑटोमैटिकली प्ले करेगा।

सेव प्रोफाइल फीचर
हाल ही वॉट्सएप ने प्रोफाइल पिक्चर को सेव करके एक्सपोर्ट करने संबंधी फीचर को हटा दिया है। पहले आप किसी भी यूजर की प्रोफाइल पिक्चर को सीधा शेयर बटन से शेयर कर सकते थे, लेकिन अब कोई ऐसा नहीं कर पाएगा। हालांकि ग्रुप मेम्बर्स अपने ग्रुप की प्रोफाइल इमेज को सेव कर सकते हैं।

वॉट्सएप ग्रुप इन्विटेशन
यह फीचर उन लोगों के लिए है जिन्हें कोई भी, कभी भी, किसी भी ग्रुप मे एड कर लेता है। आपको यह फीचर प्राइवेसी सेटिंग्स में मिलेगा। इस सेटिंग से आप यह मैनेज कर सकते हैं कि आपको कौन-कौन ग्रुप में एड कर सकता है। इस सेटिंग मे आपको एवरीवन, माय काॅन्टैक्ट्स और नोबडी ऑप्शन्स मिलेंगे।

ग्रुप वॉइस एंड वीडियो कॉल
यह फीचर इस्तेमाल करने में काफी आसान है। किसी भी ग्रुप चैट के ऊपर बाईं ओर आपको ग्रुप कॉल का बटन दिखाई देगा जिसे दबाने पर आप ग्रुप कॉन्टैक्ट्स को सलेक्ट करके सीधा वॉइस या वीडियो कॉल कर सकते हैं। यह फीचर आईओएस और एंड्राॅइड, दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

एड टु फेसबुक स्टोरी
वॉट्सएप यह फीचर जल्द ही एड करने वाला है। हालांकि यह फीचर आप तभी काम में ले पाएंगे जब आपके मोबाइल पर वॉट्सएप के साथ-साथ फेसबुक एप भी इंस्टॉल्ड हो। यह फीचर अभी सिर्फ एंड्राॅइड बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है। इस फीचर से आप फेसबुक पर अपने वॉट्सएप स्टेटस अपडेट को शेयर कर पाएंगे जो कि इमेज, वीडियो, टेक्स्ट या जिफ के रूप में हो सकता है। 



Post a Comment

0 Comments