Amazon

WhatsApp भारत शुरू करने जा रही है UPI Based पेमेंट सर्विस

Jaipur Post, Jaipur Posts, whatsapp payment feature,whatsapp payment india,whatsapp upi payment,whatsapp payment,whatsapp payment service,whatsapp,whatsapp upi payments,how to get upi payment in whatsapp,whatsapp upi,whatsapp payments,upi payment in whatsapp,whatsapp payment services,whatsapp payment option,whatsapp pay,whatsapp latest features,whatsapp digital payment,whatsapp upi payments feature,whatsapp payment invite,whatsapp upi update


जयपुर। अब आपकी पसंदीदा मैसेजिंग एप वॉट्सएप जल्दी ही यूपीआई आधारित मोबाइल पेमेंट सर्विस शुरू करने जा रही है, जिसकी शुरुआत कंपनी इस साल के अन्त तक करेगी। फिलहाल इसकी टेस्टिंग फाइनल स्टेज पर है।

आपको बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्सएप के भारत में 400 मिलियन से ज्यादा यूजर है। यह मैसेजिंग एप भारत में पेमेंट की टेस्टिंग कर रही है, जो कि इस साल के अन्त तक शुरु करेगी, जो इस समय मिलियन यूजर्स के लिए यह डिजिटल पेमेंट फ्रेमवर्क गाइडलाइन की वजह से अटका हुआ है। यह सर्विस इस समय फाइनल स्टेज पर है।

वाट्सएप के वैश्विक हैड विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी इस साल के अन्त तक भारत में अपनी पीयर टू पीयर, यूपीआई बेस्ड पैमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी।

उन्होने कहा कि कंपनी चाहती है कि पैसे भेजना आसान होना चाहिए जैसे कि मैसेज भेजना और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए इस साल के अन्त तक वॉट्सएप पेमेंट शुरू करने के लिए इन्तजार नहीं कर सकती है।

उन्होंने एक इवेंट में बताया कि हमारा मानना है कि यदि हमें यह अधिकार मिल जाता है तो इसमें तेजी से वित्तिय समावेशन आएगा और लोगों में भारत की तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था मूल्य आएगा।

वाट्सएप की इस सर्विस की शुरुआत होने पर भारत में इसका मुकाबला पेटीएम, फोनपे और गुगल पे जैसी पेमेंट गेटवे से होगा। फिलहाल इसे भारत में राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किया जाना है।

वॉट्सएप के पूरे विश्वभर में 1.5 बिलियन से अधिक यूजर है, और कंपनी इसकी पेमेंट सर्विस को भारत की तरह से अन्य बाजारों में पेश करने की योजना बना रही है।


Post a Comment

0 Comments