Amazon

पोर्टल पर इस तरह जांचे अपनी टाइपिंग स्पीड

typing speed,typing,how to increase typing speed,typing test,how to check typing speed,typing speed test,speed,typing test online,how to calculate typing speed,improve typing speed,how to improve typing speed,online typing test,how to check my typing speed online,how to check your typing speed online,typing speed test online,typing online,increase typing speed,online typing,keyboard typing speed


जयपुर। बात चाहे एग्जाम में सफल होने की हो या जॉब में आगे बढ़ने की, आजकल तेजी से लिखने, पढ़ने, याद करने, उत्तर देने या गणित के सवाल हल करने और यहां तक कि टाइप करने में स्पीड की भूमिका काफी बढ़ गई है। अगर आप इन क्षेत्रों में अपनी स्पीड को परखना चाहते हैं तो इंटरनेट पर ऐसे कई ऑनलाइन टेस्ट मौजूद हैं जिनमें हिस्सा लेकर आप अपनी स्पीड को खुद परख सकते हैं।

10 फास्ट फिंगर्स
टाइपिंग स्पीड परखने के लिए कई फ्री ऑनलाइन बेसिक और एडवांस्ड टेस्ट में से एक है- 10 फास्ट फिंगर्स। इसकी खासियत ये है कि आप वही टेस्ट देने वाले दूसरों से तुलना कर सकते हैं। हर बार टेस्ट पूरा करने के बाद यह बताएगा कि आपका व दूसरों का स्कोर कैसा रहा। टाइपिंग स्पीड प्रति मिनट शब्दों से कैलकुलेट की जाती है।

टेस्ट माय ब्रेन
अपनी कॉग्निटिव स्पीड को यहां ऑनलाइन टेस्ट से परख सकते हैं। यह आपको 1500 दूसरे ब्रेन्स से मुकाबला करने का मौका देता है। इसके लिए 4 टेस्ट की सीरीज में आपके ब्रेन के विभिन्न पहलुओं के स्पीड संबंधी टास्क दिए जाते हैं। अंत में तुलनात्मक डेटा देकर टेस्ट माइ ब्रेन यह दिखाता है कि प्रत्येक टेस्ट में आपकी रैंक दूसरों से कैसी रही। 

कैलकुलेशन की रफ्तार जानें मैथरन स्प्रिंट से
ये बड़े व मूल गेम मैथरन का हिस्सा है। इससे आप यह जान सकते हैं कि प्रारंभिक गणित (बेसिक मैथ) को हल करने की आपकी स्पीड कैसी है। इसमें मैथेमैटिक्स के केवल 4 बेसिक्स यानी एडिशन, सबट्रैक्शन, मल्टिप्लिकेशन और डिविजन शामिल होते हैं। आपकी स्पीड परखने के लिए मैथरन एक इक्वेशन दिखाएगा। आपको बताना है कि वह सही है या गलत।



Post a Comment

0 Comments