Amazon

वाट्सएप पर अब नॉन प्रीमियम यूजर्स के लिए भी यूट्यूब पीआईपी मोड उपलब्ध

Jaipur Posts, Jaipur Post, youtube,pip mode youtube,youtube pip,youtube pip mode,pip youtube,youtube premium features,youtube premium music,youtube music premium,youtube music premium vs spotify,youtube premium movies,youtube music premium commercial,youtube music premium ad song,youtube music premium ad,youtube premium,youtube premium review,how to get youtube premium service in india,youtube music premium free with google mini


जयपुर।  अमेरिका के बाद दूसरे देशों में भी वॉट्सएप ने यूट्यूब के पीआईपी (पिक्चर-इन-पिक्चर) मोड को नॉन-प्रीमियम यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। हालांकि फिलहाल इसे इटली में जारी किया जा रहा है। भारत समेत बाकी के देशों में यह धीरे-धीरे आएगा।

इस मोड को चालू करने का ऑप्शन यूट्यूब के एंड्रॉयड एप में सेटिंग्स जनरल मेन्यू में देख सकते हैं। अभी ये केवल एंड्रॉइड 8.0 ओरियो या बाद के वर्जन्स को रन करने वाले डिवाइसेज में ही काम करता है। जिन यूजर्स के पास यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन नहीं है, वे कोई वीडियो (नॉन-म्यूजिक) प्ले करने के बाद एप को एग्जिट करके देखें कि यह बंद होता है या पीआईपी मोड में जाता है। वे एप में सेटिंग्स के लिए डबल चेक भी कर सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि वॉट्सएप ने पीआईपी मोड आईओएस यूजर्स के लिए जनवरी, 2018 और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए दिसंबर, 2018 में शुरू किया था। ध्यान रहे कि इस फीचर का फायदा यह है कि जब यूज़र्स दूसरी किसी भी मीडिया फाइल, यानी कोई भी वीडियो, यूट्यूब लिंक, इंस्टाग्राम लिंक, डॉक्स को रिसीव करते हैं, तो उसे ओपन करने के लिए किसी भी थर्ड एप्लिकेशन का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता। इन सबसे खास बात ये है रिसीव मीडिया को देखने के लिए यूजर्स को चैट से एग्जिट नहीं करना पड़ता। 


Post a Comment

0 Comments