Amazon

टाटा ने पेश की Tigor JTP और Tiago JTP, बुकिंग शुरू

tata tiago jtp,tata tigor jtp,tata tigor,tata tigor jtp mileage,tata tiago jtp price,tata tiago jtp launch,tigor jtp,tata tigor 2018,tata motors,tata tigor facelift 2018,tata tiago jtp turbocharged,tiago jtp,tigor jtp launch date,tata tiago jtp mileage,tiago,tata tigor sport,tigor,tata tigor facelift,tata,tata tiago,new tata tigor,first look: tata tiago and tigor jtp,tiago jtp launch date


जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी अपकमिंग Tata Tigor JTP और Tiago JTP को पेश किया है। जिसको कंपनी 26 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। जेटीपी सबब्रांड की ये दोनों कार परफॉर्मेंस पर आधारित है। इनमें स्टैंडर्ड वेरियंट से ज्यादा पावर वाला इंजन दिया गया है। कंपनी की डीलरशीप पर इन कारों की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

इंजन
टाटा की इन दोनों कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्जंड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 114 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि, इसके स्टैंडर्ड वेरियंट वाला इंजन 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस नए इंजन में एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है, जिससे इस इंजन की परफॉर्मेंस बढ़ी है। यह 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इन कार में सिटी और स्पोर्ट ड्राइव मोड भी मिलेंगे। कंपनी के मुताबिक, ये कार 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में मात्र 10 सेकंड्स लगाती है।

टाटा मोटर्स का दावा है कि दोनों नई कारें 10 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेंगी। परफॉर्मेंस के आधार पर दोनों कारों में किए गए बदलावों में बेहतर हैंडलिंग के लिए स्टिफर सस्पेन्शन, लोअर राइड हाइट और इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग के लिए चौड़े टायर और स्पोर्टी ट्यूनिंग शामिल है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो दोनों परफॉर्मेंस बेस्ड कारों में एबीएस+ईबीडी और ट्विन एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

कीमत
कंपनी फिलहाल दोनों ही कारों की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इनमें टियागो जेटीपी की कीमत 6 लाख रुपए और टिगोर जेटीपी की कीमत 7 लाख रुपए के आसपास रहने की संभावना है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की इन दोनों ही कारों में जेटीपी का नाम Jayem Automotives Pvt Ltd कंपनी की साझेदारी के कारण जुड़ा है। टाटा मोटर्स जेटीपी ब्रांड के साथ आगे भी हाई परफॉर्मेंस वाली कारें लॉन्च करेगी।

फीचर्स
कंपनी ने इनमें कई बदलाव किए हैं। इसमें बेबतर हेंडलिंग के लिए स्टिफर सस्पेंशन, लोअर राइड हाइट और इलेक्ट्रिक पावर स्टियरिंग और स्पोर्टी ट्यूनिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इसमें ABS (Anti lock Braking System) के साथ EBD (Electronic Brakeforce Distribution), सेफ्टी की के साथ कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और ट्विन फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं। 

इसके अलावा टाटा मोटर्स ने इन दोनों कारों को अन्दर और बाहर में स्टाइलिश मेकओवर किया है। कंपनी ने दोनों ही कारों को रेड कंस्ट्रास्ट के साथ ऑल ब्लैक इंटीरियर दिया है। इनके एक्सटीरियर में साइट स्कर्ट्स, वेंट्स बोनट, नए एलॉय व्हील डिजाइन, विंग मिरर हाउसिंग व रूफ के लिए कंट्रास्ट कलर दिया है। टियागो जेटीपी में हैच लिड स्पॉइलर और टिगोर जेटीपी में बूट लिड स्पॉइलर दिया गया है। इसके अलावा इनमें एल्युमिनियम पेडल्स, नया सीट फैब्रिक और लेदर फिनिश वाली स्टीयरिंग व्हील भी दी गई है। दोनों ही कारों में वॉयस कमांड और नेविगेशन असिस्ट के साथ 8 स्पीकर वाला इंफोटेमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी इन कारों की डिलीवरी अगले माह से शुरू कर देगी।


Post a Comment

0 Comments