Amazon

मारुति सुजुकी जल्द नए अवतार में लेकर आ रही है नई WagonR

maruti suzuki wagon r,maruti suzuki,maruti suzuki wagonr 2017,wagonr,maruti,maruti wagonr,suzuki wagon r,wagon r,suzuki,maruti suzuki wagonr new,maruti suzuki (business operation),2017 maruti wagonr,maruti wagon r,maruti wagon r vxi,suzuki wagon r 2018,suzuki wagon r 2017,maruti wagon r 2018,new maruti suzuki wagon r 7 sitter price,maruti wagon r review,maruti wagon r 7 seater


जयपुर। भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्दी WagonR को नए अवतार में लेकर आने वाली है। जो कि कंपनी की सबसे अधिक ब्रिकी होने वाले कारों में शुमार है। मारुति अपनी इस कार कोे अगले साल लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इस समय इसकी टेस्टिंग कर रही है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अपनी नई WagonR की डिजाइन में काफी बदलाव किया है। जिसमें इसका फ्रंट डिजाइन प्रमुख है। 

कंपनी अपनी नई WagonR को कंपनी भारत की नई वाहन सुरक्षा आकलन कार्यक्रम (Bharat NCAP) के पेश नहीं कर सकेगी. क्योंकि इस नए कार्यक्रम के अनुसार कोई भी कंपनी बिना क्रैश टेस्ट पास किए अपनी कार बिक्री के लिए नहीं उतार सकती। कंपनी अपनी इस छठी पीढ़ी की कार को अगले साल की शुरुआत में पेश कर सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति ने अपनी नई वैगनआर की साइज में भी थोड़ा बदलाव किया है। इसकी लम्बाई पहले वाली से थोड़ी बड़ी होगी। जिसमें बड़ी विंडो और टेल लैम्प्स की जगह में भी परिवर्तन होगा। जो पहले से कुछ नीचे की तरफ होगी। इसके लैम्प का आकार भी चतुर्भुज होगा। इसमें बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, सीट बेल्ट वार्निंग लाइट और रिवर्स पार्किंग सेंसर होंगे।

मारुति सुजुकी की नई वेगनआर में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। भविष्यक को ध्यान में रखते हुए इसमें कंपनी सीएनजी और पीएनजी का विकल्प भी दे सकती है। इसकी अनुमानित कीमत 4.5 से 5.5 लाख रुपए की बीच हो सकती है।

आपको बता दें कि कंपनी की नई वैगनआर छठी जनरेशन की होगी। जो कि जापान के मार्केट में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। फिलहाल भारतीय बाजार में मौजूदा वैगनआर दूसरी पीढ़ी की है। इसकी तीसरी पीढ़ी का मॉडल भारत में पेश नही किया गया है, जबकि वैगनआर Stingray चौथी पीढ़ी का मॉडल है। कंपनी ने यहां के लिए पांचवी की पीढ़ी के मॉडल को छोड़ दिया है और अब इसका छठी पीढ़ी का मॉडल लेकर आ रही है।

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की नई वैगनआर का मुकाबला टाटा टियागो और हुंडई की आने वाली सेंट्रो से होगा।

Post a Comment

0 Comments