Amazon

टोयोटा फॉर्च्यूनर है भारत की सबसे पापुलर एसयूवी, जाने क्यों


जयपुर। हम आज आपको बताने जा रहे हैं देश की सबसे पापुलर एसयूवी के बार में जो देश में अपनी लॉन्चिंग से अब तक सबसे लोकप्रिय है। जापान की मल्टीनेशनल ऑटो निर्माता कंपनी टोयोटा भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय एसयूवी है। कंपनी इस मॉडल को भारत में सेकेंड पीढ़ी के तहत नवंबर 2016 में लॉन्च किया था। कंपनी भारत में इस एसयूवी को हर माह औसतन 2,000 यूनिट्स बेचती है। जो यहां पर इस एसयूवी की कॉम्पिटेटर फोर्ड की एंडेवर से कई ज्यादा है। आपको बताते हैं इस एसयूवी की सबसे ज्यादा पापुलर रहने के प्रमुख कारण...

कंपनी ने इस मॉडल का फर्स्ट जनरेशन 2019 में लॉन्च किया था। यह एसयूवी अपने सेगमेंट में बेस्ट बिक्री वाली गाड़ी भी है। लग्जरी एसयूवी की रेंज में इसकी ब्रांड इमेज लम्बे समय से यहीं बरकरार है। इसकी विश्वसनीयता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि देश के पीएम नरेन्द्र मोेदी भी इसी एसयूवी की सवारी करते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टोयोटा फॉर्च्यूनर की 85 फीसदी वास्तविक कीमत तीन साल में फिर से मिल जाती है। 

देश में किसी भी कार या बाइक की वैल्यू का अंदाजा उसकी रीसेल कीमत से लगाया जाता है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर की पुन: बिक्री की कीमत हाई है। यदि इसके 26 से 31 लाख रुपए की कीमत वाली रेंज के मॉडल की बिक्री करते हैं तो उसकी कीमत में कोई ज्यादा अंतर नहीं आता है।

इस एसयूवी को चुनते समय इंजन और वेरियंट के कई विकल्प मिलते हैं। फिलहाल बाजार में फॉर्च्यूनर के 6 वेरियंट उपलब्ध है। इसमें मैन्यअल और ऑटोमैटिक दोनोें ही शामिल है।

इस एसयूवी का मेंटेनेस अन्य फुल साइज की एसयूवी के मुकाबले अफोर्डेबल है।

किसी भी गाड़ी को कोई भी ग्राहक उसकी बेहतर सर्विस होने की वजह से भी खरीदते हैं। जो कि टोयोटा की भारत में शानदार है। यहां पर कंपनी का 250 से ज्यादा की सर्विस सेंटर्स का विशाल नेटवर्क मौजूद है। साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा भी देती है।

Post a Comment

0 Comments