Amazon

निसान भारत में लेकर आ रही है लग्जरी एसयूवी टेरा, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को देगी टक्कर



जयपुर। जापान की मल्टीनेशनल ऑटो निर्माता कंपनी निसान ने भारत में अपनी एसयूवी को बढ़ावा देने के लिए नई लग्जरी एसयूवी लेकर आ रही है। निसान इंडिया भारत में अपनी नई एसयूवी टेरा को लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपनी इस एसयूवी को फेस्टिवल सीजन पर लॉन्च कर सकती है। 

आपको बता दें कि निसान इस एसयूवी को फिलहाल दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में बेच रही है और इसकी जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसे भारत में लॉन्च करने से पहले इसके इटंरनेशनल मॉडल में कुछ बदलाव कर सकती है। इसका इंटरनेशनल 7 सीटर है।

इंजन
निसान की इस एसयूवी टेरा में 2.5 लीटर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। जो 188 बीएचपी की पावर और 450 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसको 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

निसान इंडिया इस एसयूवी को भारत में कम्पलीटली नॉक्ड डाउन यूनीट (CKD) के तौर पर लेकर आ रही है। इसकी शुरुआती कीमत 25 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। इससे पहले भी निसान यहां पर लग्जरी एसयूवी X-Trail को सेल कर चुकी है। भारत में लॉन्च होने पर इसको टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से कड़ी चुनौती मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments