Amazon

टोयोटा ने लॉन्च किया इटियोस लिवा का लिमिटेड एडिशन



जयपुर। जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर ने अपनी इटियोस लिवा का लिमिटेड संस्करण पेश किया है। जिसका कंपनी ने नाम दिया है डुअल टोन लिवा लिमिटेड एडिशन। टोयोटा की इस हैचबैक कार के पेट्रोल वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 6.50 लाख और डीजल एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 7.65 लाख रुपए है।

कंपनी ने इटियोस के लिमिटेड संस्करण को स्पोर्टी लुक दिया है। इस हैचबैक का लिमिटेड एडिशन केवल वाइट कलर और ब्लैक टू टोन पेंटजॉब में उपलब्ध होगा, जबकि लाल एक्सेंट्स चारों ओर दिए गए हैं। इसका लाल एक्सेंट्स टोयोटा यारिस जीआरएमएन हॉट हैचबैक से प्रेरित है, जो कुछ इंटरनेशनल मार्केट्स में उपलब्ध है। कंपनी की योजनानुसार, यह कार आने वाले फेस्टिवल सीजन में टोयोटा की सेल बढ़ाने की स्ट्रेटेजी है। इसका लिमिटेड एडिशन केवल पेट्रोल और डीजल के वीएक्स वेरियंट पर उपलब्ध होगा।

एक्सपर्ट के मुताबिक, आगे और भी ऑटो निर्माता फेस्टिवल सीजन पर अपनी पापुलर कारों के लिमिटेड एडिशन लॉन्च करेंगे। भारत में हाल में होंडा ने अपनी सिटी, बी-आरवी और डब्ल्यू-सीवी के लिमिटेड एडिशन लॉन्च किए हैं।

टोयोटा इटियोस के ग्रिल और फ्रंट पर रेड एक्सेंट्स दिए हैं। साथ ही नीचे की स्लाइड पर रेड और ब्लैक दू टाइन स्टिकर दिए हैं। इसके फ्रंट बंपर पर फॉक्स कार्बन फाइबर दिया गया है। इसके डोर पर भी रेड शेड दिए गए हैं। पहले यह हैचबैक कार केवल कलर वाइट और ब्लैक दो टोन कॉम्बिनेशन और 15 इंच डाइमंड कट एलॉय व्हील के साथ उपलब्ध है। 

नए लिमिटेड एडिशन में 6.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, दो रिवर्स कैमरे के लिए डिस्प्ले के तौर भी काम करता है। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, ईबीएस के साथ एबीएस और स्टैंडर्ड के तौर पर ISOFIX चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स भी शामिल है।

इसमें 1.2 लीटर, 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 80 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका 1.4 लीटर डीजल इंजन 68 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

Post a Comment

0 Comments