Amazon

सुजुकी ने पेश की नई GSX 150 Bandit स्पोर्टी बाइक



जयपुर। जापान की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी सुजुकी ने गैकिन्डों इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो 2018 (GIIAS) के दौरान अपनी नई बाइक जीएसएक्स 150 बैंडिट (GSX150 Bandit)  पेश की है। सुजुकी की यह स्पोर्टी लुक वाली बाइक GSX-S150 पर बेस्ड है। कंपनी ने इसको 150 सीसी कम्प्यूटर बाइक जैसा डिजाइन किया है।

कंपनी ने यह बाइक विशेषकर दक्षिण पूर्वी एशिया के लिए तैयार किया है। इसको पहले इंडोनेशिय में लॉन्च किया जाएगा। इसकी भारत में लॉन्च होने की उम्मीद कम ही है। क्योंकि कंपनी पहले से ही यहां पर जिक्सर (Gixxer) और जिक्सर एसएफ (Gixxer SF) बाइक्स सेल कर रही है।

सुजुकी जीएसएक्स 150 बैंडिट में 147.3 सीसी, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 19 बीएचपी की पावर और 14 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सुजुकी की यह बाइक भारत में बिकने वाली किसी भी 150 सीसी की बाइक के मुकाबले अधिक पावरफुल है।

इसके फीचर्स में स्टाइलिश टैल लाइट, एलईडी हेडलैम्प शामिल है जो इसको स्पोर्टी लुक देते हैं। इसके फुटपेग्स को सेंटर में दिया गया है। इसके अलावा इसमें फ्लैट हैंडलबार और सिंगल सीट है।

कंपनी की इस नई बाइक में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट और पीछे मोनोशॉक दिया गया है। इसके अलावा इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। हालांकि, इस बाइक में एबीएस (ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments