Amazon

होंडा लेकर आ सकती है अमेज बेस्ड नई एसयूवी, ब्रेजा, इकोस्पोर्ट से होगा मुकाबला


जयपुर। प्रमुख ऑटो निर्माता कंपनी होंडा को अपनी नई पीढ़ी की अमेज को बाजार में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसकी बाजार में डिमांड भी अच्छी है। लेकिन कंपनी को बाजार से और भी अधिक की इच्छा है। उसी के तहत होंडा अब भारत में अपनी पांच नई कारें लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इनमें से 2 एसयूवी होगी। इसमें से एक एसयूवी अमेज के प्लेटफार्म पर बनेगी

आपको बता दें कि होंडा कई सेगमेंट में मारुति सुजुकी से पिछड़ रही है। लम्बे समय तक अपने सेगमेंट में अव्वल रही होंडा सिटी अब मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना से पीछे रह रही है। ऐसे में कंपनी अपने पोर्टफोलियों में कुछ नए मॉडल लाने पर काम कर रही है।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक यह घोषणा नहीं की है कि इसकी नई एसयूवी जीपीएस प्लेटफार्म पर आधारित होगी या नहीं। अगर खबरों के मानें तो होंडा की अमेज पर बेस्ड नई एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए जा सकते हैं। इसकी कीमत 7 से 10 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसके अलावा कंपनी सिविक का अपडेट मॉडल और सीआर-वी एसयूवी को आने वाले कुछ समय में लॉन्च कर सकती है।

होंडा की इस एसयूवी का भरतीय बाजार मुकाबला में सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा। कंपनी अबी ब्रियो, अमेज, डब्ल्यूआर-वी और मोबिलियो को जीपीएस प्लेटफार्म पर तैयार कर रही है।


Post a Comment

0 Comments