Amazon

हीरो ने लॉन्च की नई करिज्मा जेडएमआर, कीमत 1.08 लाख रुपए


जयपुर। भारत की नंबर वन टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो ने अपनी नई करिज्मा जेडएमआर बाइक लॉन्च कर दी है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.08 लाख रुपए है। आपको बता दे कि कंपनी ने इस बाइक को पहली बार 2003 में पेश किया था तब हीरो और होंडा एक ही कंपनी थी। अब यह बाइक नए कलर और स्कीम के साथ उपलब्ध होगी।



हीरो की यह बाइक ड्यूल टोन कलर स्कीम में उपलब्ध है। जिसकी कीमत 1.10 लाख रुपए है। कंपनी ने इसके नए मॉडल की डिजाइन में कुछ बदलाव भी किए हैं। इसमें एलईडी टेल लाइट, रियर डिस्क ब्रेक और एल्यूमिनियम के फुटपेग्स दिए हैं। इसका बॉडीवर्क पुराने के समान है। इसके अलावा इसमें डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) भी दिया गया है।



हीरो ने नई करिज्मा जेडएमआर में 223 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 8,000 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 19.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसकी ईंधन क्षमता 15.3 लीटर की है। यह बाइक सरकार के नए निर्देशों के अनुकूल बीएस4 पर बेस्ड है।

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल इस बाइक की बिक्री भारत में बंद कर दी थी, लेकिन इसका वैश्विक बाजार में इसका एक्सपोर्ट जारी रहा। इसलिए कंपनी बाहर के बाजार के लिए इसको लगातार बना रही थी। लेकिन अब कस्टमर्स की डिमांड के कारण अब कंपनी ने करिज्मा जेडएमआर को फिर से लॉन्च किया है।

भारतीय बाजार में हीरो की नई करिज्मा जेडएमआर का मुकाबला टीवीएस अपाचे और बजाज पल्सर आरएस200 से होगा। जिनकी कीमत क्रमशः 1.07 लाख और 1.25 लाख रुपए है। 

Post a Comment

0 Comments