Amazon

बजाज लेकर आ रही है एवेंजर का 400 सीसी इंजन मॉडल


जयपुर। भारत की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो अपनी एवेंजर को 400 सीसी के मॉडल में लाने वाली है। हालांकि, कुछ समय पहले ही कंपनी ने इस सीरिज की बाइक को अपग्रेड किया है। बजाज ने इसके 150 सीसी के मॉडल को बंद कर दिया है। अभी एवेंजर के 180 सीसी और 220 सीसी के मॉडल बाजार में उपलब्ध है।

आपको बता दें कि यह कंपनी की एक क्रूज बाइक है, इसलिए यह जितनी पावरफुल होगी राइड उतनी ही मजेदार और आरमदायक होगी। हालांकि, पिछले कुछ समय से खबरें आ रही है कि कंपनी इस बाइक को नए इंजन के साथ लाने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, बजाज अपनी एवेंजर को 400 सीसी इंजन के साथ उतार सकती है। जिसका सीधा मुकाबला रॉयल इनफील्ड से होगा। इस नई बाइक को बजाज डोमिनार का इंजन मिल सकता है। जिसमें 373.3 सीसी, लिक्विड कूल्ड डीटीएस-आी इंजन है, जो 34 बीएचपी की पावर और 35 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी डोमिनार के मुकाबले एवेंजर के एवरेज को सुधार सकती है। इसके अलावा इसमें डुअल चैनल एबीएस फीचर भी दे सकती है।

माना जा रही है कि बजाज एवेंजर के 400 सीसी के मॉडल को इस साल के अन्त में या फिर अगले साल पेश कर सकती है। हालांकि, इसके लिए कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

भारतीय बाजार में आने पर इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स से होगा। रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स में 346 सीसी सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन है, जो 5,250 आरपीएम पर 19.8 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 28 एनएम का टॉर्क जनरेट कता है। 

Post a Comment

0 Comments