Amazon

टाटा ने लॉन्च की नेक्सॉन, कीमत 8.7 लाख रुपए से शुरू


जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी पापुलर सबकॉम्पैैक्ट एसयीवी नेक्सॉन को श्रीलंका ने लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरुआती कीमत 1.99 मिनियन SLR (श्रीलंका रुपया) है। जो कि भारतीय मुद्रा में 8.7 लाख रुपए से शुरू है। कंपनी इसको वहां पर कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में बचेगी। यह एसयूवी श्रीलंका में कोलम्बोे के 15 आउटलेट पर बेचने के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने इस एसयूवी के पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही इसके मैन्युअल और ऑटोमेटिक वर्जन भी पेश किया है। श्रीलंका में इसके 6 कलर और 6 ही वेरियंट पेश किए हैं। 

टाटा की नई एसयूवी नेक्सॉन के पेट्रोल वेरियंट में 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया है। जो 108 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके डीजल वेरियंट में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। जो 108 बीएचपी की पावर और 260 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड हाईपरड्राइव एटीएम सिस्टम से लैस है।

कंपनी ने इस एसयूवी में कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। यह एसयूवी भारत के स्पेक वर्जन के समान ही है। इस एसयूवी के इंटीरियर में 6.5 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, टेक्स्ट एंड व्हाट्एप रीड और रिप्लाई, वॉयस कमांड और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएलएस, 16 इंच एलॉय व्हील, डुअल एयरबैग्स, एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग डिस्ट्रीब्यूशन या इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स लिमिटेशन), आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंड जैसे फीचर्स शामिल है।

टाटामोटर्स के पैसेंजर व्हीकल यूनिट के उपाध्यक्ष मयंक पारेक ने बताया कि हमें श्रीलंकाई बाजार में नेक्सॉन के दोनों वर्जन (पेट्रोल और डीजल, मैन्युअल और ऑटोमेटिक) को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है और हम उत्साहित भी है। हम इस एसयूवी के माध्यम से श्रीलंका में अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहते हैं, साथ ही ऑटोमेटिक सेगमेंट में अपनी वर्चस्व भी बढ़ाना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments