Amazon

टाटा जेएलआर के साथ मिलकर लेकर आ रही है नई एसयूवी Harrier



जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने हाल में अपनी नई स्पोर्ट कार (एसयीवी) के नाम का खुलासा किया है। जिसका नाम है टाटा ‘हैरियर। कंपनी की यह एसयूवी टाटा एच5एक्स पर बेस्ड है। इस एसयूवी को कंपनी जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर बनाएगी। कंपनी टाटा एच5एक्स के कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। कंपनी इस एसयूवी को 2019 की पहली तिमाही में पेश कर सकती है।

कंपनी की यह कार फ्लैगशिप एसयूवी होगी। जिसे कंपनी अपनी नेक्सॉन के ऊपर रखेगी। टाटा की यह एसयूवी नई स्टाइल, तकनीक और परफॉर्मेंश के हिसाब से नई जनरेशन का लुक देगी। कंपनी यह पहली गाड़ी है जिसे इम्पैक्ट 2.0 थीम पर तैयार किया जाएगा। टाटा हैरियर ओमेगा मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। जिसको कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) के साथ मिलकर तैयार करेगी।

कंपनी के लिए यह एसयूवी गेम चेंजर साबित हो सकती है। बाजार में आने पर इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर, जीप कंपस जैसी एसयूवीज से होने वाला है। टाटा इसके पेट्रोल और डीजल दोनोें इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। खबरों के अनुसार, इसमें 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो जीप की कंपस एसयूवी में भी है।

Post a Comment

0 Comments