Amazon

रेनो पेश की नई SUV Coupe की पहली झलक, इन कारों से है मुकाबला



जयपुर। फ्रांस की मल्टीनेशनल ऑटो निर्माता कंपनी रेनो ने अपनी मध्यम आकार की सी सेगमेंट की एक नई एसयूवी लेकर आ रही है। जिसका नाम है कूपे। जिसको रेनो ने मास्को मोटर शो 2018 में पेश करेगी। रेनो सबसे पहले इसको रूस, चाइना, दक्षिण कोरिया और ब्राजील के बाजार में पेश करेगी।

आपको रेनो की इस नई एसयूवी में कंपनी की कैप्चर के फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। जारी की गई कुछ तस्वीरों के अनुसार इसका लुक काफी शार्क होगा। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को बी. प्लेटफॉर्म करेगी। कंपनी की डस्टर और कैप्चर भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनी हुई है।

कंपनी अपनी नई एसयूवी कूपे को कडजार के साथ रखेगी। जो यूरोपीयन मार्केट में कंपनी की यह पहली मिडसाइज एसयूवी थी, जिसको कंपनी ने सीएमएफ सी-डी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया था। हालांकि, दोनों की डिजायन लेआउट अगल-अलग होगा।

हालांकि, कंपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारेगी या नहीं, इसके बारे अभी को जानकारी नहीं मिली है। फिर भी इसकी उम्मीद की जा रही है कि रेनो नई एसयूवी कूपे को भारतीय बाजार में पेश करेगा। यदि यह एसयूवी भारत में लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला स्कोडा करॉक, जीप कंपस और हुंडई ट्यूसॉन के साथ होगा। 

Post a Comment

0 Comments