Amazon

MG Motors अगले साल भारत में लेकर आ रही है RX5



जयपुर। ब्रिटेन की प्रमुख स्पोर्ट्स वाहन निर्माता कंपनी एमजी (मौरिस गेरेज) मोटर्स आने वाले कुछ समय में भारत में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करके अपना डेब्यू करने वाली है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपने इस मॉडल को अपले साल पेश कर सकती है। कंपनी ने अपना यह फैसला यहां पर एसयूवी की तरफ लोगों का बढ़ता रुझान एक प्रमुख कारण हो सकता है। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए एमजी मोटर्स ने यह फैसला लिया है।

कंपनी आने वाले साल अपनी नई एसयूवी एमजी आरएक्स5 को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में कंपनी की यह एसयूवी यहां पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। हालांकि, टेस्टिंग के दौरान इस एसयूवी का ज्यादातर हिस्सा कवर हो रखा थी, फिर भी इसकी पहचान नहीं छुप पाई। एमजी मोटर्स की आरएक्स5 एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है।


भारतीय बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला हुंडई की क्रेटा और महिन्द्रा की एक्सयूवी 500 जैसी एसयूवी से होने वाला है। भारत में इसकी कीमत काफी लुभावनी हो सकती है। आपको बता दें कि वर्तमान में यह एसयूवी ब्राजील, चीन और मिडिल ईस्ट वाले देशों के बाजार में बिक रही है। भारत में एमजी मोटर्स की इस एसयूवी के साथ पहली लॉन्चिंग अगले साल होगी।

आपको बता दें कि एमजी मोटर्स इंडिया ने जनरल मोटर्स ने हलोल प्लांट को पिछले साल ही टेकऑवर किया था। कंपनी अभी इसे अपग्रेड करने का कार्य कर रही है। इस प्लांट में नए उत्पाद के लिए असेंबली लाइन डाली जा रही है। एमजी मोटर्स फिलहाल भारत सरकार के ‘मेड इन इंडिया’ को स्पोर्ट कर रही है। कंपनी अगले 6 वर्षों में 5,000 करोडं रुपए का निवेश करने वाली है।


एमजी मोटर्स की आरएक्स5 एसयूवी का आगे वाला हिस्सा काफी अट्रैक्टिव है। इसके फ्रंट में क्रोम ग्रिल इसको काफी बोल्ड लुक देता है। इसके अलावा इस एसयूवी के इंडिया वाले संस्करण में वी आकार की ग्रिल दी जा सकती है। इसके साथ इसके इंटीरियर ड्यूल टोन कलर में प्रीमियम लुकिंग हो सकती है। इस एसयूवी में इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो को स्पोर्ट करेगा।

फीचर्स
एमजी मोटर्स की इस एसयूवी में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल पूर्वी देशों में इसका जो मॉडल बेचा जा रहा है उसमें 1.6 लीटर और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के विकल्प मौजूद है। इसके दोनों ही इंजन 6 स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन से लैस है। माना जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 14 लाख रुपए का आसपास हो सकता है। फिलहाल कंपनी अभी यहां पर डीलर्स की तलाश कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल इसकी ग्रैंड लॉन्चिंग संभव है।


Post a Comment

0 Comments