Amazon

होंडा की कारें अगले माह से हो जाएगी 35,000 रुपए तक महंगी



जयपुर। जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने हाल में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। जिसमें उसने बताया है यह कीमतें 10,000 रुपए से लेकर 35,000 रुपए तक हो सकती है। कंपनी के बयान के अनुसार, यह बढ़ी हुई कीमतें 1 अगस्त से लागू हो जाएगी।

होंडा कार्स इंडिया के बिक्री और विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश गोयल ने एक बयान में बताया कि पिछले कुछ महिनों में उच्च शुल्क वृद्धि और उच्च माल ढुलाई की कीमतों, इनपुट की लागत में वृद्धि हुई है। जिससे कंपनी पर अतिरिक्त लागत का भार पड़ा है। हमें मजबूर होकर अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि करने का विचार करना पड़ा है। बढ़ी हुई कीमतें 1 अगस्त 2018 से प्रभावी होगी।

उन्होने आगे बताया कि हाल में लॉन्च हुई होंडा की ऑल न्यू अमेज की शुरुआती कीमत में भी वृद्धि की जाएगी।

आपको बता दें कि होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ब्रायो हैचबैक से लेकर अकॉर्ड हाइब्रिड तक के वाहन बेचती है। जिसमें ब्रायो की शुरुआती एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 4.73 लाख और अकॉर्ड हाइब्रिड की कीमत 43.21 लाख रुपए है।

आपको बता दें कि प्रमुख लग्जरी कार निर्मात कंपनी ऑडी, जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) और मर्सिडीज बेंज ने अप्रैल माह में सीमा शुल्क का हवाला देते हुए अपनी कारों के दामों में 10 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी की थी। वहीं, जून में हुंडई मोटर्स ने जून में अपनी कारों की कीमत में 2 प्रतिशत की वृद्धि की है।

Post a Comment

0 Comments