Amazon

होंडा ने भारत में शुरू की रिवर्स गियर वाली बाइक की डिलीवरी




जयपुर। विश्व की नंबर वन टूव्हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी रिवर्स गियर वाली बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है। इसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 26.85 लाख रुपए है। भारत की पहली ऐसी बाइक है जिसमें रिवर्स गियर है। होंडा की गोल्ड विंग बाइक भारत में कंपनी की पहली बाइक भी है जिसमें रिवर्स गियर है। कंपनी इसकी बाइक की तीन यूनिट की डिलीवरी कोच्चि में करेगी। आपको बता दें कि होंडा ने इस बाइक को पहली बार भारत में ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था।


होंडा ने इस नई बाइक में 93 एचपी की पावर का इंजन दिया गया है। इसकी एक खास बात यह है कि इसमें गियर लिवर या कलच भी नहीं है। इसके गियर शिफ्ट को हैंडलबार पर दिए गए बटन द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। इस बाइक की बनावट ऐसी है कि इसको जरूरत पड़ने पर ऊपर या नीचे किया जा सकता है।


कंपनी ने इस बाइक में डीसीटी (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन) तकनीक इस्तेमाल किया गया है। इस तकनीक से लैस बाइक को कम रफ्तार में वाकिंग मोड पर भी चला सकते हैं। यह तकनीक तब काम में आती है जब बाइक को काटना या फिर पार्क करना हो।

होंडा ने इस बाइक एप्पल कार प्ले इंटीगरेशन की सुविधा से लैस है। इस बाइक में 7 इंच की टीएफटी टचस्क्रीन भी दिया गया है। इसको एप्पल आईफोन से भी कनेक्ट करने के बाद इसमें एप्पल मैप, एप्पल म्यूजिक और दूसरी सर्विसेज भी का भी उपयोग किया जा सकता है। यह बाइक एक स्मार्ट ऑडियो सिस्टम से लैस है, जो ब्लूटूथ से कनेक्ट है। जिससे बिना हेलमेट उतारे कॉल का जवाब दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें यूएसबी पोर्ट, क्रूस कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंड स्क्रीन जैसे फीचर्स भी है।

Post a Comment

0 Comments