Amazon

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेंगी किक्स बेस्ड एसयूवी



जयपुर। जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी निसान ने 2016 में भारतीय बाजार में एंट्री की थी तब कंपनी ने अपनी छोटे आकार की एसयूवी किक्स पेश की थी। कंपनी ने इसे पहली बार 2014 में पेश किया था जो कंपनी की एक्सट्रीम पर बेस्ड थी। कंपनी ने उस समय इसको केवल ब्राजील के बाजार में पेश करने के लिए बनाया था। फिर बाद में इसकोे शेष बाजारों में पेश किया गया।


अब कंपनी ने इस एसयूवी को भारत में पेश करने की योजना बनाई है। जो कि जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। निसान कंपनी की किक्स कॉन्पैक्ट एसयूवी दिसंबर में भारत में लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी की यह नई एसयूवी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के बीच बड़ी हलचल मचा सकती है।


कंपनी ने वैश्विक बाजार में बेची जाने वाली इस एसयूवी को वी प्लेटफॉर्म पर बनाया है। लेकिन जानकारों का मानना है कि भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली इस एसयूवी को एमओ प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। जो कि इस प्लेटफॉर्म पर रेनो की डस्टर, लॉजी और कैप्चर को बनाया जाता है। कंपनी को भारत मेंं किक्स को असेंबल करने के लिए अलग से कारखाना बनाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि निसान इस एसयूवी को ज्यादार देसों पुर्जों से बनाने वाली है। जिससे इसकी कीमत काफी हद तक कम हो जाएगी।


माना जा रहा है कि निसान की इस एसयूवी में रेनो के मॉडल वाला इंजन लगाया जा सकता है। जो कि 1.5 लीटर के9के डीजल इंजन इंजन और 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं। कंपनी ने इस एसयूवी की डिजाइन और स्टाइल को काफी अपडेट किया है जिसमें 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल और पार्किंग और अन्य सपोर्ट के लिए 4 कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। निसान की इस एसयूवी की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है जो टेरेनो के नीचे के मॉडल वाली जगह की पूर्ति करेगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, महिन्द्रा एक्सयूवी 500 और अन्य बाकी कारों से होने वाला है।


Post a Comment

0 Comments