Amazon

टाटा H5X जल्द होगी भारत में लॉन्च



जयपुर। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स आने वाले कुछ समय में अपनी एक्सयूवी एच5एक्स लॉन्च करने वाली है। इसकी कुछ तस्वीरें हाल में इसकी टेस्टिंग के दौरान सामने आई हैं। जो अभी काफी चर्चा में बनी हुई है। कंपनी ने इस एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को 2019 की पहली छमाही में पेश कर सकती है।


जानकारी के अनुसार, कंपनी इस नई एसयूवी की देशभर के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग कर रही है। हालांकि इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी समाने नहीं आई है। क्योंकि जिस समय यह सामने आई उस समय यह कैमूफ्लेज स्टीकर्स से ढकी हुई थी। आपको बता दें कि टाटा की यह एसयूवी लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है।


टाटा की नई एसयूवी एच5एक्स का फ्रंट लुक बिल्कुल लैंड रोवर की डिस्कवरी स्पोर्ट जैसा ही है। इसमें उसी की तरह एलईडी  हेंडलैम्प्स, ग्रिल, आक्रामक चिन और काले कलर की प्लास्टिक की पॉगलाइट दी गई है। इसके अलावा इसमें डुअल टून बंपर, एलईडी डेलाइट, रैपअराउंड टेल लाइइट क्लस्टर और स्कीम प्लेट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जो इसके लुक में चार चांद लगाते हैं। इसमें और भी कई शानदार फीचर्स हो सकते हैं जिसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।


टाटा की नई एच5एक्स के प्रोडक्शन वर्जन में फायट का 2.0 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन दिया जाएगा। जिसमें कंपस भी होगा। टाटा की इस नई एसयूवी का बाजार में हुंडई की क्रेटा, महिन्द्रा की एक्सयूवी 500 और जीप कंपस से होगा। 

Post a Comment

0 Comments