Amazon

जीप सितम्बर में लॉन्च करेगी रेनिगेड का फेसलिफ्ट संस्करण



जयपुर। अमेरिका की प्रमुख ऑटोमोबाइक निर्माता कम्पनी और फिएट की सहायक कम्पनी जीप इस साल सितम्बर तक अपनी सबसे छोटी एसयूवी रेनिगेड के अपडेट वर्जन को लॉन्च कर सकती है। कंपनी के नए मॉडक की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं।

इन तस्वीरों के अनुसार कंपनी ने रेनिगेड फेसलिफ्ट वर्जन के बाहरी हिस्से में पुरानी एलईडी लाइट्स को बदल दिया है और उनकी जगह एलईजडी डेटाइल रनिंग लाइट्स दी है। इस एसयूवी का रेट्रो स्टाइल टिपिकल जीप की यादों को ताजा कर देता है।

आपको इसके अन्दर इंटीरियर में बड़ा-सा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। जबकि इसके मौजूदा मॉडल में 6.5 इंच यूनिट है। खबरों के मुताबिक रेनिगेड के फेसलिफ्ट में 2.0, 4 सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 48 वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस है।

उम्मीद की जा रही है इसका जीप का अपग्रेड संस्करण सितम्बर 2018 में आ सकता है। आपको बता दे कि कंपनी ने जीप की इस सबसे छोटी एसयूवी रेनिगेड को 2014 में लॉन्च किया था। कंपनी कई अन्तरराष्ट्रीय बाजार में इसको सेल करती है।

भारत में इस एसयूवी में आपको 2.0 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के विकल्प मिलते हैं। इसका डीजल इंजन 140 एचपी की पावर जनरेट करता है। इस एसयूवी में 4 व्हील ड्राइव को एक विकल्प के तौर पर दिया जा सकता है।

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई की क्रेटा, रेनो की कैप्चर और निसान की किक्स से होगा। हालांकि निसान की किक्स अभी बाजार में लॉन्च नहीं हुई है। 

Post a Comment

0 Comments