Amazon

भारत में जल्द लॉन्च होगा होंडा सिटी का सीवीटी डीजल मॉडल





जयपुर। जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी होण्डा अपनी अमेज की सीवीटी वर्जन को लॉन्च किया था। अब कंपनी जल्द ही अपनी होण्डा सीटी के डीजल मॉडल को भी सीवीटी वर्जन के साथ लॉन्च करने की योजना बना रही है। होण्डा कार्स इंडिया की ये योजना अब अन्तिम प्रारूप में है। आपको बात दे कि होण्डा अमेज कंपनी का पहला ऐसा डीजल मॉडल है जो सीवीटी के साथ लॉन्च हुआ है।


आपको बता दे कि भारतीय बाजार में होंडा सिटी का केवल पेट्रोल संस्करण ही मौजूद है। इसके डीजल वर्जन में लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला हुंडई की वरना से होगा। अब बाजार ऑटोमैटिक कारों की ओर बढ़ रहा है। या यूं कहे कि अब ऑटोमैटिक कारों की बाजार में मांग बढ़ने लगी है। उसी को ध्यान में रखते हुए होंडा भी इसी तकनीक की रुख कर रही है।

आपको बता दे कि होंडा अमेज के डीजल वर्जन के सीवीटी मॉडल में 1.5 लीटर, आई-डीटीईसी, टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 80 बीएचपी की पॉवर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अब कंपनी इसी इंजन को सिटी के सीवीटी संस्करण में यूज करेगी। होंडा सीटी के डीजल संस्करण को दो वेरियंट में उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि होंडा सिटी का सीवीटी मॉडल अमेज के मुकाबले ज्यादा दमदार हो सकता है। इसकी कीमत 15.5 लाख से 16.5 लाख रुपए के बीच होने की संभावना है।

आपको बता दें कि बाजार में होंडा सिटी का पेट्रोल सीवीटी मॉडल मौजूद है। जिसमें 1497 सीसी, वाटर कुल्ज, 4 स्ट्रोक, इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 6,600 आरपीएम पर 117 बीएचपी की पॉवर और 157 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी भारत में कीमत 11.93 लाख रुपए है।

Post a Comment

0 Comments