Amazon

वॉल्वो जुलाई में लॉन्च करेगी अपनी एसयूवी एक्ससी40



जयपुर। स्वीडन की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी वॉल्वो भारत में अपनी सबसे छोटी लाइन की एसयूवी एक्ससी 40 पेश करने पाली है। कंपनी इसको जुलाई में लॉन्च कर सकती है। वॉल्वो भारत में अपने प्रोडक्शन बहुत ही तेजी से लेकर आ रही है। भारत में कंपनी की इस एसयूवी की एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 43 से 45 लाख रुपए की बीच हो सकती है। भारतीय बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला ऑडी की क्यू3, बीएमडब्ल्यू की एक्स1 और मर्सिडीज बेंज की जीएलए के साथ होगी।


वॉल्वो की इस एसयूवी में सिंगल पावर ट्रेन ऑपशन, 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर, टर्बो डीजल इंजन होगा। यह 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। यह इंजन 190 एचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। यदि वोल्वो की इस एसयूवी को बाजार में अच्छा रिस्पोंस मिलता है तो कंपनी आगे पेट्रोल इंजन के विकल्प भी लेकर आएगी।

आपको बता दें कि वॉल्वो इस एसयूवी को ब्रिटेन में पहले से ही बाजार में सेल कर रही है। लॉन्च होने के बाद यह वहां पर सबसे तेजी से बिकने वाली गाड़ी बन गई है। कंपनी को इस एसयूवी के लिए हर माह करीब 2,000 ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी इसी को देखते हुए आने वाले समय में इस लाइनअप की सभी गाड़ियों को इलेक्ट्रोनिक वर्जन में लाने का विचार कर रही है। एेसे में आने वाले वाले कुछ समय में एक्ससी 40 का इलेक्ट्रिक वर्जन देखते को मिल सकता है।



Post a Comment

0 Comments