Amazon

टाटा नैनो पर बेस्ड 'जाएम नियो' इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च



जयपुर। कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला जल्द ही टाटा नैनो की जैसी ही एक कार लॉन्च करने वाली है। जो एक पेट्रोल वाहन ना होकर एक इलेक्ट्रिक कार होगी। जिसका नाम है 'जाएम नियो'। जिसकी पहली 400 यूनिट्स ओला कैब के लिए होगी। हाल ही में इसकी एक तस्वीर इंटरनेट से सामने आई है, जिससे इसकी पहली झलक समाने आई है। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, तस्वीर हैदराबाद की है। और माना जा रहा है कि ओला कैब में यह कार इसी शहर में शामिल की होने वाली है।


आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार पूरी तरह से टाटा नैनो पर बेस्ड है जिसको टाटा मोटर्स और जाएम ऑटोमोटिव ने मिलकर बनाया है। इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच एग्रीमेंट भी हो गया है। जिससे तहत टाटा मोटर्स नैनो के बॉडी शेल जाएम ऑटोमोटिव को सप्लाई करेगी। हालांकि इसमें गाड़ी का इंजन और गियरबॉक्स शामिल नहीं है। जाएम ऑटोमोटिव इस बॉडी में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम लगाएगी, जो 23 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। जिसे इवेक्ट्रा ईवी ने तैयार किया है।

हालांकि, जो तस्वीर सामने आई है इसमें कहीं पर बी टाटा की ब्रैंडिंग नजर नहीं आ रही है। इस तस्वीर में जाएम की बैजिंग और नियो लोगोज दिखाई दे रहे हैं। टाटा मोटर्स जाएम ऑटोमोटिव के साथ जॉइंट वेंचर कर टाटा की कुछ और नई स्पोर्टी अवतार कारों के अवतार बनाएगी। इसके तहत टाटा अपने ब्रांड की टिगोर जेटीपी और टियागो जेटीपी को भारत में लॉन्च करेगी। टाटा ने इन कारों को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान प्रदर्शित किया था।


Post a Comment

0 Comments