Amazon

टीवीएस ने भारत में लॉन्च किया अपना सबसे पावरफुल स्कूटर



जयपुर। प्रमुख दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने अपना सबसे पावरफुल स्कूटर भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह स्कूटर भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर भी है। जिसका नाम है एनटॉर्क एसएक्सआर 160। 

इससे पहले अप्रीलिया ने सबसे पावरफुल स्कूटर लॉन्च किया था जिसका इंजन 150 सीसी का है। यह इंजन 11.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। जबकि टीवीएस का एनटॉर्क एनएक्सआर 160 20 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसमें 160 सीसी, 4 स्ट्रोक का इंजन लगा है। इसकी हाइएस्ट स्पीड 120 किमी प्रति घंटा है। 

यह कहने मात्र का ही स्कूटर है या यूं कहे केवल नाम का ही स्कूटर है। यह कई मोटरसाइकिलों पर भारी पड़ता है। टीवीएस का एनटॉर्क 160 एनएक्सआर स्कूटर भारत की कई 150 सीसी के इंजन वाली मोटरसाइकिलों से भी ज्यादा तेज है। यह एक ऑटोमैटिक स्कूटर है।

कंपनी अभी फिलहाल भारतीय बाजार में एनटॉर्क 150 ऑटोमैटिक स्कूटर बेचती है। यह हाल में लॉन्च किए गए स्कूटर से कम पावर वाला है। जबकि एनटॉर्क 125 भारत सबसे तेज स्कूटरों में से एक है। कंपनी का यह स्कूटर की अधिकतम स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है। इस स्कूटर में 125 सीसी, एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक इंजन लगा है। यह स्कूटर 60 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में मात्र 8 सेकंड का समय लगता है। इसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 58,750 रुपए है।

आपको बता दें कि इस स्कूटर को आप मार्केट से खरीद नहीं सकेंगे, क्योंकि यह किसी खास आयोजन के लिए तैयार किया गया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर को 2018 में भारत में होने वाली आईएनआरसी यानी इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप के लिए तैयार किया है। 

कंपनी ने इस रैली को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर में नॉबी टायर्स और रेस ट्यून्ड सस्पेंशन भी दिया है। हालांकि, इसकी लुकिंग टीवीएस के एनटॉर्क स्कूटर जैसी ही है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसका डी ट्यून्ड वर्जन भारत में लॉन्च करेंगी।

Post a Comment

0 Comments