Amazon

होंडा ने नए अवतार में पेश की अपनी नई अमेज



जयपुर। प्रमुख जापानी मोटर वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान अमेज का फेसलिफ्ट संस्करण भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी इस सेडान के लिए ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष छूट भी दे रही है। जो कि इसकी पहली 20 हजार यूनिट की बिक्री तक लागू रहेगी।

इसके अलावा कंपनी सभी कारों पर 3 साल की ग्रारंटी का ऑफर भी दे रही है। कंपनी की इस सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल के पेट्रोल संस्करण की एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 5.59 से 7.99 लाख रुपए है। वहीं इसके डीजन वर्जन की कीमत 6.69 से 8.99 लाख रुपए है।


कंपनी ने इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर की इंजन दिया है जो कि 88 एचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन है जो 100 एचपी पावर जनरेट करता है।

कंपनी ने इसको पहली बार फरवरी, 2108 में आयोजिकत ऑटो एक्सपो के दौैरान पेश किया था। तब से ही बाजार में इसका इंतजार था, जो कि अब जाकर पूरा हुआ है। इसका लुक काफी हद तक मारुति सुजुकी की डिजायर और हुंडई की एक्सेंट से मिलता जुलता है। ऐसे में अमेज के इस नए वर्जन से बाजार में एक्सेंट से मुकाबला बढ़ जाएगा।


हालांकि कंपनी ने इसके लुक में कई बदलाव करते हुए अपनी नई सेडान अमेज को होंडा सिटी जैसा ही बनाने की कोशिश की है। कंपनी ने इसके केबिन में पहले से ज्यादा स्पेस हो गया है। इसके व्हीलबेस को भी 65 एमएम तक बढ़ा दिया गया है। कंपनी ने इसके फ्रंट को काफी अग्रेसिव बनाने का प्रयास किया है जो काफी हद तक सफल भी रहा। नए वर्जन में बनी यह सेडान पहले से लाइट है लेकिन मजबूत है।


कंपनी ने इसके फीचर में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉडड ऑटो सिस्टम दिया है। विशेषज्ञों का मानना है कि अमेज फेसलिफ्ट सिगमेंट की पहली कार है जिसके डीजल वेरियंट में सीवीटी और पेट्रोल वेरियंट में पैडल शिफ्ट दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments