Amazon

रॉयल एनफील्ड जल्द लॉन्च करेगी क्लासिक 500 बुलेट का लिमिटेड एडिशन



जयपुर। वैसे तो इसका नाम सुनते ही हर किसी के चेहरे पर हल्की सी मुस्कान आ जाती है। आज के हर युवा की पसंद है रॉयल एनफील्ड। हर कोई एक ना एक बार इसकी सवारी करना चाहता है। क्योंकि यह बाइक है ही ऐसी। प्रमुख दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी शानदार बाइक क्लासिक 500 बुलेट का एक नया संस्करण जारी किया है जिसका नाम है पेगासस। 

कंपनी द्वारा बनाई गई यह बाइक दूसरे विश्व युद्ध में ब्रिटिश पैराशूटर्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली शानदार लीजेंडरी बाइक RE/WE 125 से इंस्पायर्ड है। इस बाइक का एक और नाम है जिससे यह जानी जाती है और वो है फ्लाइंग फ्ली। कंपनी दुनियाभर के लिए इस बाइक की मात्र 1,000 इकाइयां ही बनाएगी। इससे साफ है कि कंपनी का यह लिमिटेड एडिशन है। इनमें से अकेले ब्रिटेन में 190 इकाइयां बेची जाएगी।



कंपनी ने इसकी कीमत रखी है 4,999 जीबीपी यानी लगभग 4.5 लाख रुपए। इस बाइक के लिए कंपनी जुलाई से बुकिंग शुरू करेगी। हालांकि कंपनी ने ये अभी स्पष्ट नहीं किया है कि भारत में इसकी कीमत क्या होगी। किन्तु भारत में इसकी 250 इकाइयां बेची जाएगी।


कंपनी इस बाइक को सर्विस ब्राउन और ऑलिव ड्रैब ग्रीन के दो रंगों में पेश करेगी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मिलिट्री ऑलिव ग्रीन शेड को भारत में कमर्शियली बेचने की अनुमति मलेगी या नहीं। कंपनी सभी क्लासिक 500 पैगसस संस्करण बुलेट में एक यूनीक सीरियल नंबर देगी जो कि इसके फ्यूल टैंक पर होगी।


रॉयल एनफील्ड ने इस लिमिटेड एडिशन मेें 499 सीसी, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर 4  इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,250 आरपीएम पर 27.2 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। साथ 4,000 आरपीएम पर 41.3 एनएम की टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक का कर्ब वेट 194 किलोग्राम है। कंपनी की इस लिमिटेड एडिशन की सभी मॉडल्स पर ब्राउन हैंडलबार ग्रिप, लैदर स्ट्रैप, काले साइलेंसर्स, रिम्स, किकस्टार्ट लिवर, पेडल्स जैसे फीचर्स दिए हैं।


Post a Comment

0 Comments