Amazon

लैंड रोेवर की डिस्कवरी स्पोर्ट और रेंज रोवर इवोक हुई अब इंजेनियम पेट्रोल इंजन से लैस




जयपुर। ब्रिटेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी जगुआर के स्वामित्व वाली लैंड रोवर ने अपनी डिस्कवरी स्पोर्ट और इवोक को एक नए इंजेनियम पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। लेटेस्ट तकनीक से लैस इंजन को कंपनी अपनी डिस्कवरी स्पोर्ट के एसई और एचएसई ट्रीम के साथ पेश कर रही है।

कंपनी के इन मॉडलो की भारतीय मार्केट में एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत कम से कम 49 लाख से शुरू होती है। कंपनी की डिस्कवरी स्पोर्ट की एसई की कीमत 49.20 लाख रुपए और एचएसई की कीमत 52.70 लाख रुपए है।

कंपनी ने अपनी रेंज रोवर इवोक में इंजेनियम पेट्रोल इंजन एसई और एचएसई डायनैमिक ट्रिम में दिया है। रेंज रोवर की इस इंजन से लैस एसई की कीमत 51.06 लाख और एचएसई की कीमत 60.73 लाख रुपए है।


कंपनी का यह लेटेस्ट इंजन एल्युमिनियम से बना 2.0 इंजेनियम है जो कि पुराने 2.0 लीटर इंजन के मुकाबले 15 प्रतिशत कम ईंधन की खपत करता है। कंपनी ने इस इंजन को ट्विन स्क्रॉल टर्बोचार्जर्स से लैस किया है। यह इंजन 240 पीएस की पावर और 340 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी की ये दोनों एसयूवी टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध है। इससे पहले भारत में इंजेनियम पेट्रोल इंजन वेलार गाड़ी में दिया गया था।

इसके बाद इसको एक्सई, इवोक कनवर्टिबल और एक्सएफ में भी दिया गया। कंपनी ने अब दोनों ही गाड़ियों में वाई-फाई हॉटस्पॉट और प्रो सर्विसेज जैसे फीचर दिए हैं। 

Post a Comment

0 Comments