Amazon

महिन्द्रा ने लॉन्च की TUV300 Plus, कीमत 9.47 लाख से शुरू


जयपुर। भारत की प्रमुख ऑटोनिर्माता कंपनी ने काफी लंबे अन्तराल को बाद भारतीय बाजार में अपनी टीयूवी 300 को अपडेट वर्जन लॉन्च किया है। जिसका नाम है टीयूवी300 प्लस। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 9.47 लाख रुपए है। कंपनी ने इस नई कार में कई बदलाव किए हैं। इसके साथ ही अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई अपडेट भी दिए हैं। कंपनी की नई टीयूवी में अब पहले  से ज्यादा स्पेस मिलेगा। यानी अब बैठने के लिए ज्यादा जगह।

कंपनी ने इसमें कई सारे फीचर्स भी दिए हैं। इसका सबसे बड़ा बदलाव है इसका केबिन, जो कंपनी ने काफी बड़ा कर दिया है। महिन्द्रा ने इस एसयूवी को तीन नए संस्करणों में पेश किया है- पी4, पी6 और पी8। इसके साथ ही इसमें 5 कलर विकल्प भी दिए हैं। मजेस्टिक सिल्वर, ग्लैशियर व्हाइट, बोल्ड ब्लैक, डायनेमो रेड ऐर मॉल्टन ऑरेंज।

इस एसयूवी की लॉन्चिंग पर कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग चीप विजय राम नाकरा ने बताया कि महिन्द्र टीयूवी300 पहली बार सितंबर 2015 में लॉन्च की गई थी और उस समय वह लोगों को काफी पसंद आई थी। कंपनी ने अब तक इसकी 80,000 इकाइयां बेची है। अब हम अपने ग्राहकों के लिए इसका अपडेट वर्जन लेकर आए हैं जो पहले से बड़ी और दमदार है।

कंपनी ने टीयूवी300 प्लस का व्हील बेस भी बढ़ाया है। इस एसयूवी में 16 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। वैसे इनका स्टैंडर्ड टीयूवी जैसा ही है। इसके अलावा इसमें अलग से कार्गो स्पेस भी दिया गया है। जो आवश्यकता पर सीट में बदल जाता है। इस एसयूवी में कंपनी ने अलग बंपर दिया है जो इसको और खूबसूरत बनाता है।

महिन्द्रा ने टीयूवी 300 प्लस में फॉक्स लैदर सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, वॉश एंड वाइप रियर डिफॉगर, 7 इंच टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, माइक्रो हाइब्रिड तकनीक, इंटेलिपार्क रिवर्स असिस्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने नई एसयूवी में सुरक्षा के लिए डुअल एयर बैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी दिया गया है।

कंपनी की नई टीयूवी300 प्लस में 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है। जो 120 बीएचपी की पावर ौर 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी 6 स्पीड मैन्यअल ट्रांसमिशन से लैस है।

Post a Comment

0 Comments