Amazon

मारुति अगस्त में लॉन्च करेगी अपनी नई ‘सियाज’



जयपुर। जापान की प्रमुख ऑटो निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई ‘2018 सियाज’ को अगस्त के पहले पहले वीक में लॉन्च करेगी। खबरों के मुताबिक इस कार की एडवांस बुकिंग जुलाई माह में शुरू कर दी जाएगी। इस नई सेडान में 1.05 लीटर का डीजन इंजन दिए जाने की योजना है और इसके पेट्रोल संस्करण में 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा।

कंपनी ने अपनी नई सियाज में के प्रारूप के फ्रंट और रियर में सामान्य से कॉस्मेटिक चेंजेज किए हैं। और इसका इंटीरियर लगभग पुरानी पीढ़ी की सियाज जैसा है। कंपनी द्वारा 2014 में लॉन्च की गई सियाज में अब तक कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जरूर देखने को मिले हैं। हालांकि पहले उम्मीद थी की कंपनी अपनी नई सियाज को ऑटो एक्सपो में जरूर उतारेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और कंपनी ने उस समय सारा ध्यान अपनी नई स्विफ्ट पर ही रखा।

इसके अलावा सेडान संस्करण में टोयाटा की यारिस भी बाजार में लॉन्च हो चुकी है, तो एेसे में बाजार में कॉम्पिटीशन बढ़ने वाला है। बात करें नई सियाज की कीमत तो अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि उम्मीद है कि यह पुरानी सियाज से महंगी ही सकती है। फिलहाल मार्केट में मौजूदा सियाज की कीमत 8 से 12 लाख रुपए तक है।

भारतीय बाजार में मारुति की इस सेडान का मुकाबला हुंडई की वरना से है जिसमें 1.6 लीटर की पेट्रोल इंजन है। इसके साथ ही होंडा की सिटी से है जिसमें भी 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इन कारों के डीजल संस्करण के इंजन भी दमदार है।

Post a Comment

0 Comments