Amazon

हार्ले ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी बाइक



जयपुर। इस बाइक का सपना कई लोगों का होता है। इसका नाम सुनते ही दिल की धड़कन तेज हो जाती है। हार्ले डेविडसन के ब्लू एडिशन ने इस बाइक को लॉन्च करते हुए सबसे महंगी बाइक का रिकॉर्ड बनाया है इसी के साथ हार्ले ने अपनी पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ा है जो कि 1951 में बनाया था तक हार्ले ने विन्सेंट ब्लैक थंडर बाइक 6.3 करोड़ में लॉन्च की थी।

दुनिया में महंगी बाइक बनाने के लिए जानी जाने वाली हार्ले डेविडसन ने अपनी बाइक का ब्लू एडिशन तैयार किया है। हार्ले ने इस बाइक को स्वीस वॉच, जूलरी कंपनी बुचेरेर और बाइक बनाने वाली स्पेशलिस्ट बंडरबाइक के साथ मिलकर तैयार किया है। 

कंपनी इस बाइक की कीमत 12.2 करोड़ रुपए रखी है। कंपनी को इसे बनाने के लिए करीब 105 दिन से ज्यादा का समय लगा है। इस बाइक को निर्माण में बुचेरेर और बंडरबाइक के 8 लोगों की टीम ने मिलकर तैयार किया है। हार्ले ने इस बाइक को ज्यूरिच और स्विट्जरलैंड में पेश किया था।

इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि हार्ले की इस बाइक के कई पार्ट्स गोल्ड प्लेटेड हैं। इस बाइक के कई हिस्सों में प्रीमियम मेटल और जूलरी का यूज किया गया है। इसके ईंधन टैंक में 5.4 कैरेट डिजलर रिंग दी गई है। कंपनी की इस बाइक का ब्ल्यू एडिशन हार्ले डेविडसन सॉफ्टेल स्लिम एस पर आधारित है। 

इस बाइक का फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड है। इसके फ्यूल टैंक के दाईं तरफ एक वॉच भी दी गई है। यह कंपनी की पहली बाइक है जिसमें निर्माण के साथ ही वॉच दी गई है। इस बाइक में 1.8 लीटर एयर कूल्ड वी-ट्विन इंजन दिया गया है। जो 128 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसको 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक में 6 लेयर की सीक्रेट कोटिंग दी गई है।

Post a Comment

0 Comments