Amazon

हुंडई जल्द लॉन्च करेगी अपनी क्रेटा फेसलिफ्ट


जयपुर। दक्षिण कोरिया की ऑटो निर्माता कंपनी हुंडई अपनी क्रेट के फेसलिफ्ट संस्करण को जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी हाल ही में हुंडई की क्रेटा फेसलिफ्ट को केरल में एक डीलरशिप पर देखा गया है। यहां पर कंपनी की इस एसयूवी के प्रति लोगों का खासा रुझान देखा गया है। यहां के कई डीलरों ने इसकी एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, यह बुकिंग 11 हजार से 51 हजार रुपए में की जा रही है।

भारतीय बाजार में कंपनी की मौजूदा क्रेटा की कीमत 9.29 लाख से 13.03 लाख रुपए है। वहीं इसके फेसलिफ्ट संस्करण की अनुमानित एक्स शोरूम कीमत 9.35 से 13.90 लाख रुपए हो सकती है।

खबरों के मुताबिक कंपनी ने अपनी नई एसयूवी में कुछ कॉस्मेटिक चेंजेज किए हैं। हुंडई कंपनी ने अपनी क्रेट फेसलिफ्ट में अपडेटेड कास्केडिंग ग्रिल, नए प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और नए डुअल-टोन मशीन कट एलॉय कट व्हील दिए हैं। इस एसयूवी का रियर सेक्शन लगभग मौजूदा मॉडल के जैसा ही है। इसके साथ ही इसका इंटीरियर भी पहले जैसा ही हो सकता है। इसकी नंबर प्लेट की पॉजिशन में मामूली बदलाव देखने को मिल सकता है। कंपनी की नई क्रेटा फेसलिफ्ट के टॉप वर्जन में क्रूज कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल ड्रावर सीट और इलेक्टॉनिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा से होगा। हाल ही मारुति ने अपनी विटारा ब्रेजा के सभी संस्करणों की कीमत 24,000 रुपए तक बढ़ा दी है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को एएमटी संस्करण के साथ पेश किया है। कंपनी नें इसमें 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 90पीएस की पावर और 190 एनएम की टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 5 स्पीड मैन्यूअल ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इसका माइलेज 24.3 लीटर प्रति किलोमीटर है।

Post a Comment

0 Comments