Amazon

अप्रैल 2018 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें...



जयपुर। आज के जमाने में सभी की पसंद होती है या हर किसी का सपना होता है कि एक लग्जरी कार ना सही कोई छोटी-मोटी कार ही सही लेकिन एक चार पहिया वाहन अपने पास भी होना चाहिए। इसी के तहत लोगों में एसयूवी के प्रति खासा क्रेज देख गया है। 

इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसी चुनिंदा कारें जो इस साल सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही। ये कारें अप्रैल माह में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैं। लोग इनमें हैचबैक, सिडान के साथ-साथ एसयूवी को काफी पसंद कर रहे हैं। इस समय बाजार में मारुति सुजुकी की एसयूवी का दबदवा ज्यादा देख गया है। अप्रैल माह में मारुति की विटार ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार रही। आइए, आपको बताते हैं अप्रैल 2018 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में...

विटारा ब्रेजा

मारुति की यह एसयूवी कार अप्रैल माह में सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही और सबसे अधिक बिक्री होने वाली भी रही। मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। अप्रैल में इसकी कुल 10,818 यूनिट्स बिकीं और यह टॉप पोजिशन पर रही।

क्रेटा

दक्षिण कोरिया की बहुराष्ट्रीय ऑटोमेटिव कंपनी हुंडई की क्रेटा ब्रेजा के बाद भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है। कंपनी ने क्रेटा की कुल 9,390 यूनिट की बिक्री कर दूसरे नंबर पर रही।


नेक्सॉन

भारत की इंटरनेशनल कंपनी टाटा की नेक्सॉन भी लोगों में खासी लोकप्रिय रही और टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रही। कंपनी इस दौरान नेक्सॉन की कुल 4,717 बिक्री की। और इसी के साथ यह कार तीसरे नंबर पर रही। टाटा नेक्सन की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है।


स्कॉर्पियो

भारत की इंटनेशनल कार निर्माता कंपनी मंहिन्द्रा ने इस 2018 के अप्रैल माह में कुल 4,357 इकाइयों की बिक्री की है। कंपनी की यह कार इस लिस्ट में चौथे नबंर पर है। यह कार भारत के ग्रामीण एिरया में काफी पसंद की जाने वाली कार है।


इकोस्पोर्ट

फोर्ड कंपनी की यह कार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पांचवें स्थान पर बनी हुई है। फोर्ड कंपनी ने अप्रैल माह में इसकी 4,128 इकाइयों की बिक्री की है।


एस क्रॉस

जापानी चार पहिया निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की यह कार ब्रेजा के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। कंपनी ने इसकी कुल 3,929 इकाइयों की बिक्री की। कंपनी की यह कार टॉप टेन में छठें स्थान पर रही।


डब्ल्यूआर-वी

जापान की टेक्नोलॉजी पर बनी यह कार भारत में पिछले साल मार्च में लॉन्च हुई थी। इतने दिनों के बाद भी होंडा की इस कार की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई और कंपनी ने अप्रैल में कुल 2,949 यूनिट्स की बिक्री की। यह कार इस लिस्ट में सातवें स्थान पर रही।


टीयूवी 300

महिन्द्रा की इस एसयूवी को भी लोगों ने काफी पसंद किया है। कंपनी ने इसकी कुल 2,053 इकाइयों की बिक्री की और यह आठवें स्थान पर रही।


फॉर्च्यूनर 

टोयोटा कंपनी की इस लग्जरी कार की बाजार में खासी डिमांड देखी गई है। यह कार लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैै। कंपनी ने इसकी कुल 1,939 इकाइयों की बिक्री की और यह कार इस लिस्ट में नौवें नंबर पर रही।


जीप कंपस

जीप ने इस एसयूवी ने लॉन्च होने के बाद काफी तेज लोकप्रियता हासिल की और इसकी बिक्री में भी काफी तेजी आई, लेकिन कुछ समय बाद इसका असर कम हो गया। कंपनी ने अप्रैल में इस एसयूवी की 1,908 इकाइयों की बिक्री की और यह कार इस लिस्ट में स्थान बनाने में कामयाब रही।


Post a Comment

0 Comments