Amazon

जून से हुंडई की ये कारें हो जाएगी महंगी


जयपुर। दक्षिण कोरिया को मोटर वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया के विभिन्न मॉडलों के दाम बढ़ जाएगा। कंपनी ने कहा है कि उनकी हाल में लॉच की गई एसयूवी क्रेटा को छोड़कर सभी गाड़ियों के दाम 2 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे। यानि की जून माह से हुंडई के वाहन 2 प्रतिशत तक महंगे हो जाएंगे।

इस पर कम्पनी का कहना है कि हम दाम तो नहीं बढ़ाने चाहते थे लेकिन उत्पादन लागत बढ़ने से यह ठोस कदम उठाना पड़ रहा है, जिससे कंपनी की लागत को कम किया जा सके और मार्केट में अपनी जगह कायम रख सके। आपको बता दें कि हुंडई बाजार में एंट्री लेवल की इयॉन से लेकर एसयूवी टकसन तक के वाहन बेचती है।

आपको बता दें कि बाजार में हुंडई की इयॉन की एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 3.3 लाख रुपए है, जबकि इसकी स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल टकसन की कीमत 25.44 लाख रुपए है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के बिक्री एवं विपणन निदेशक श्रीवास्तव ने बताया कि हम जिस तरह से जिंस, ईंधन की कीमतों में वृद्धि और माल ढुलाई की कीमतों में बढ़ोत्तरी के साथ पार्ट पर कस्टम ड्यूटी में वृद्धि का बोझ उठा रहे थे। लेकिन अब इनका बोझ कुछ ज्यादा ही हो गया है जिससे मजबूर होकर हमने इसका कुछ बोझ उपभोक्ताओं पर डालने का फैसला लिया। हम जून से अपने विभिन्न उत्पादों के दामों में 2 प्रतिशत की वृद्धि कर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि कंपनी ने हाल में लॉच की गई अपनी एसयूवी क्रेटा के 2018 के वर्जन के दाम नहीं बढ़ाएंगे।

आपको बता दें कि इस एसयूवी की एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 9.44 से 15.03 लाख रुपए है।

Post a Comment

0 Comments