Amazon

हुंडई ने लॉन्च की नई क्रेटा एसयूवी फेसलिफ्ट, कीमत 9.43 लाख से शुरू



जयपुर। दक्षिण कोरिया की ऑटो निर्माता कंपनी हुंडई ने अपने काफी लंबे समय के बाद अपनी क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसके पेट्रोल संस्करण की एक्स शोरूम कीमत 9.43 लाख रुपए और इसके डीजल संस्करण की कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू है। कंपनी के कई डीलर्स ने इसकी पहले से ही बुकिंग शुरू कर चुके हैं।

हुंडई ने क्रेटा एसयूवी के इस फेसलिफ्ट मॉडल में कई नई फीचर्स दिए हैं। इसका बाहर की डिजाइन पहले वाली क्रेटा जैसा है। कंपनी ने इसके पिछले साल ब्राजील में आयोजित इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया था।

कंपनी ने इसके बंपर को फिर से डिजाइन किया है और इसके फ्रंट में बड़ा ग्रिल दिया है। कंपनी ने इसके पुराने फॉग लैम्प्स को पुन: डिजाइन करके इनको हॉरिजेंटल लुक दिया है जबकि इसके पुराने वर्जन में ये वर्टिकल थीं। कंपनी की नई एसयूवी का नया मॉडल पुराने से ज्यादा बोल्ड है।

कंपनी ने नई एसयूवी के साइड और रियल लुक को लगभग पुराने जैसा ही रखा है। इसके पीछे वाले बंपर के साथ इसके व्हील की डिजाइन को भी अपडेट किया है। इसकी केबिन के भीतर ड्यूल टोन लेआउट दिया है। कंपनी ने इसमें 7 इंच इंफोटेनमेंट के सिस्टम दिए हैं जो ऑक्स, यूएसबी, जीपीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। इसके टॉप मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ भी है।

कंपनी ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट में क्रूज कंट्रोलस वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 अलग-अलग तरीके से ऑटोएडजेस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और वियरेबल स्मार्ट की है। कंपनी ने इस एसयूवी में 1.4 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर पेट्रोल व डीजल के विकल्प दिए हैं।

कंपनी ने इसके अर्थ ब्राउन और मिस्टिक ब्लू बॉडी रंगों को पेशन ऑरेंज और मरीना ब्लू कलर से रिपलेश किया है। इसके अलावा इसके पॉलर वाइट और पैशन ऑरेंज को ब्लैक रूफ के साथ ड्यूल टॉन के साथ विकल्प के तौर पर दिया है।

Post a Comment

0 Comments