Amazon

टोयोटा की यारिस को मिल रहा जबरदस्त रिस्पांस




जापान की प्रमुख ऑटो निर्माता कंमनी ने हाल में अपनी नई यारिस को लॉन्च किया था, जिसकी एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 8.75 लाख रुपए से शुरू है। कंपनी ने भारत में इसके केवल पेट्रोल संस्करण को ही लॉन्च किया है। इस कारण है कि कंपनी की पिछला यारिस के पेट्रोल संस्करण को 70 एडवांस बुकिंग प्राप्त की थी। इसे को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसके पेट्रोल वर्जन को पेश किया है। कंपनी की यह सबकॉम्पैक्ट कार मैन्यूअल और ऑटोमैटिक दोनों ही गियरबॉक्स के साथ है।

कंपनी इसके मैन्यूअल संस्करण के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल को भी चार वेरियंट में पेश किया है... J, G, V और VX .

इसकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि कंपनी को अब तक इसकी जो भी बुकिंग मिली है उसमें से 66 प्रतिशत लोगों ने इसके ऑटोमैटिक संस्करण को चुना है। इससे लगता है कि अब लोग मैन्यूअल को बजाय ऑटोमैटिक वर्जन को पसंद करने लगे हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने कुछ माह पहले ही इसकी एडवांस बुकिंग शुरू कर दी थी।

भारत में टोयोटा की नई यारिस के पेट्रोल संस्करण के मैन्यूअल वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 8.75 लाख 12.85 लाख रुपए है, वहीं इसके ऑटोमैटिक वर्जन की कीमत 9.95 लाख से 14.07 लाख रुपए है।

अगर आप भी इस कार को लेने की इच्छा रखते हैं तो अपनी नजदीकी डीलर के यहां इसकी बुकिंग करा सकते हैं। यह कार दिखने में कंपनी की एसयूवी कोरोला के समान ही है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत को काफी किफायती रखा है। बाजार में इसका मुकाबला मारुति की सियाज, होंडा सिटी और हुंडई की वरना से है।

कंपनी ने इसको वैश्विक डिजायन के तौर पर तैयार किया है। कंपनी इसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), सभी व्हील में डिस्क ब्रेक, छत पर एसी वेंट्स कई शानदार फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें एलईडी हाईलाइट, ईबीडी के साथ एबीएस, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजेक्टर, हेडलैम्प्स, एलॉय व्हील, शार्क फिन एंटिना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज कंट्रोल, सीटीवी पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

टोयोटा कंपनी ने इसको बाजार में इसको आगे रखने के लिए और भी की फिचर्स दिए हैं जिससे यह अपनी कॉम्पिटेटिव से आगे रहे। कंपनी ने नई यारिस में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी पार्किंग लाइट्स, 15 इंच एलॉय व्हील और बेहतरीन स्टाइल के साथ व्हीलबेस दिया है इसके अलावा आरामदायक केबिन और एलईडी टेललाइट्स भी दी है।

टोयोटा की नई यारिस में 1.5 लीटर का ड्यूल वीवीटी-आई पेट्रोल इंजन दिया हैष जो की 6 मैन्यूअल और 7 स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इस कार का इंजन 108 बीएचपी की पावर और 140 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी का अनुसार, नई यारिस का पेट्रोल संस्करण 17.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, वहीं इसका सीवीटी इंजन 17.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, जो कि पैडल शिफ्टर के साथ आता है। 

Post a Comment

0 Comments