Amazon

रोल्स रॉयल ने पेश की नई एसयूवी कलिनन, जानिए फीचर्स...


जयपुर। रॉयल लग्जरी कार निर्माता कंपनी रोल रॉयस ने अपनी सबसे प्रतिक्षित एसयूवी कार पेश की है। जिसका नाम है रोल्स रॉयस कलिनन। जिसकी दुनियाभर के ग्राहकों को काफी बेसब्री से इंतजार था। कंपनी ने इसका नाम अफ्रीका के खदानों से निकलने वाले सबसे महंगे रत्न के नाम पर रखा है।

कंपनी ने अपनी नई एसयूवी को पेश करते हुए रोल्स रॉयस के चैयरमैन और बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड मेंबर पीटर श्वार्जनेबर ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसी एसयूवी लेकर आई है जिसका कंपनी के उपभोक्ताओं से काफी बेहतर जुड़ाव है। इस लग्जरी कार को शानदार परफॉर्मेंस के अनुसार बनाया है जो एक नया ही पैमान तय करता है।

फीचर्स
कंपनी ने अपनी नई एसयूवी का केबिन इतना लग्जरी है जिसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसमें बीस्पोक फैब्रिक्स और कार्पेट्स, लग्जरी लैदर, पॉवर सीट्स के साथ मसाज, कनेक्टिविटी और नैविगेशन के साथ कई तरह के मेटल का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी ने अपनी नई एसयूवी कलिनन में 6.75 लीटर वाला वी12 इंजन दिया है जो कि 563बीएचवी की पावर और 850एनएम की टॉर्क पैदा करता है। कंपनी ने अपनी इस लग्जरी कार में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है। इस एसयूवी में लग्जरी केबिन के साथ ऑटोमैटिक सिस्टम दिया है जिसकी मदद से आप केवल एक बटन दबाकर इसका पिछला हिस्सा खोल सकते है। इस एसयूवी के पिछले वाले हिस्से में दो लोगों के बैठने की जगह और बीच में कुछ सामान रखने का स्पेस दिया गया है। 

इसके अलावा इसकी केबिन में नाइट विजन, पेटेस्ट्रियन और वाइल्डलाइफ एलर्ट, एक अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरामिक व्यू के साथ 4 कैमरे, वाई-फाई हॉटस्पॉट और हैड-अप डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इस सुरक्षा के तौर क्रॉस ट्रैफिक और लेन डिपार्टर वार्निंग दिया गया है। 

Post a Comment

0 Comments