Amazon

मारुति भातीय बाजार में पेश करेगी स्विफ्ट क स्पोर्ट वर्जन, ये होंगे फीचर्स



जयपुर। जापान की चार पहिया निर्मात कंपनी मारुति ने कुछ समय पहले ही अपनी नई स्विफ्ट को बाजार में पेश किया था। जो कि कंपनी की सबसे पॉपुलर कारों में से भी एक है। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी अब इसके स्पोर्ट संस्करण पर भी काम कर रही है।

अगर, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में इसके स्पोर्ट् वर्जन को बाजार में पेश कर देगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

आपको बता दें कि मारुति की नई पीढ़ी की स्विफ्ट का स्पोर्ट संस्करण विदेशी बाजार में पहले से ही मौजूद है। माना जा रहा है कि इसको भी भारतीय बाजार में स्विफ्ट की तरह ही अच्छा रिस्पोंस मिलेगा।

इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होने की वजह से अभी तक इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस मारुति की नई स्पोर्ट वर्जन की स्विफ्ट में 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड हो सकता है, जो कि 140 बीएचपी की पावर और 230 एनएम की टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं इस कार का इंजन 6 स्पीड मैन्यूअल ट्रांसमिशन से लैस हो सकती है। इसके साथ ही इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

माना जा रहा है कि मारुति का भारतीय बाजार में यह सबसे पावरफुल हैचबैक मॉडल होगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला फोर्ड की नई क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल से होगा। फोर्ड कंपननी की फ्रीस्टाइल के पेट्रोल संस्करण की कीमत 5.09 लाख से 6.09 लाख रुपए है। वहीं इसके डीजल वर्जन की कीमत 6.09 लाख से 7.84 लाख रुपए है।


Post a Comment

0 Comments