Amazon

बीएमडब्ल्यू ने भारत में पेश की नई पीढ़ी की कंट्रीमैन, कीमत 34.90 लाख से शुरू



जयपुर। लगजरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई पीढ़ी की कार कंट्रीमैन को पेश किया है। कंपनी ने यह कार इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में पहली बार पेश किया था। इसको लॉन्च करते हुए कंपनी ने दावा किया है कि यह आकार में अब तक की सबसे बड़ी कंट्रीमैन कार है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम (नई दिल्ली) कीमत 34.90 लाख रुपए है। वहीं कंपनी की मिनी कूपर एस जेसीडब्ल्यू (जॉन कूपर वर्क्स) की एक्स शोरूम कीमत 41.4 लाख रुपए और इसके सबसे हाई कलास मॉडल कूपर एसडी की एक्स शोरूम कीमत 37.4 लाख रुपए है।

बीएमडब्ल्यू की नई कंट्रीमैन को पेट्रोल और डीजल दोनों ही संस्करण में बाजार में पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी नई कार कंट्रीमैन को काफी हद तक हाईटेक बनाने की कोशिश की है। कंपनी ने नई कार के आकार के साथ-साथ इसके व्हीलबेस भी बढ़ाया है।

कंपनी ने इसके अलावा इसमें फ्लोटिंग रूफ, बड़ी साइज के हैंडलैंप्स और हैक्सागोनल ग्रिल दी है। इसके अलावा कंपनी ने नई पीढ़ी की कंट्रीमैन में ब्लूटूथ, सैटेलाइट नेविगेशन, इमरजेंसी ई-कॉलिंग जैसे सुविधाएं दी हैं। साथ ही कंपनी ने इसमें 8.8 इंच की टच-स्क्रीन डिस्प्ले भी दी है।

कंपनी ने इसके पेट्रोल संस्करण में 2.0 लीटर का चार सिलेंडर वाला इंजन दिया है जो कि 189 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके डीजल संस्करण में 2.0 लीटर का चार सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 188 बीएचपी पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। अगर बात इसके इंजन की स्पीड पकडऩे की करे तो इसका पेट्रोल इंजन 7.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, वहीं इसका डीजल इंजन 7.7 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकडऩे में सक्षम है।

Post a Comment

0 Comments